भाजपा में पार्षदों के टिकट पर अभी होमवर्क नहीं, अभी तो पहले संगठन पर काम होगा

भाजपा में पार्षदों के टिकट पर अभी होमवर्क नहीं, अभी तो पहले  संगठन पर काम होगा

Mukesh Hingar | Publish: Sep, 23 2019 10:07:44 PM (IST) | Updated: Sep, 23 2019 10:07:45 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

भाजपा में नगर निगम चुनाव की कवायद्

उदयपुर. नगर निगम का पार्षद बनने के लिए भाजपा नेताओं को अभी टिकट मांगने वालों की पूछताछ ज्यादा हो रही है। पार्टी के नेता भी जवाब देकर थक गए और एक ही बात कही पहले आप वार्डों में मतदाता सूची को लेकर काम कीजिए, टिकट में अभी समय लगेगा। वैसे भाजपा ने साफ कर दिया है कि अभी टिकट पर पार्टी होमवर्क नहीं कर रही है अभी मतदाता सूची और 15 नए वार्डों में शक्ति केन्द्र प्रभारी (प्रमुख) की नियुक्तियां करना है। भाजपा के शहर-देहात अध्यक्ष से लेकर मंडल अध्यक्षों के पास टिकट की मांग वाले दावेदारों की रेलमपेल लगी हुई है, कोई फोन कर रहा तो, पार्टी कार्यालय पहुंच रहा तो कोई घर। अपना बॉयोडेटा और सिफारिश बताते हुए टिकट की बात कर रही है लेकिन पार्टी ने साफ कहा कि अभी टिकट की बात नहीं होगी। अभी पार्टी अपने संगठन की प्रकिया को ७० ही वार्डों में पूरी करेगी और उसके बाद पार्टी टिकट को लेकर प्रक्रिया तय करेगी।

भाजपा के दो बड़े टारगेट
1. मतदाता सूची वार्डोँ में अपने-अपने मतदाताओं के नामों की जांच कराने, नए नाम जुड़वाने और इससे जुड़े कार्य की जिम्मेदारी सबको दे रखी है। सभी से कहा कि इस कार्य पर ही पूरा फोकस हो। पार्टी जिले से लेकर मंडल अध्यक्ष इस कार्य पर पूरी निगरानी कर रहे है।
2. शक्ति प्रमुख बनानानगर निगम में भाजपा के वार्डों को संभालने का कार्य शक्ति केन्द्र प्रभारी करते है। मतलब की वार्ड का मुखिया यही होता है, वार्ड अध्यक्ष जैसा ही पद है बस नाम शक्ति केन्द्र प्रभारी है, वार्ड में पार्टी की गतिविधियां और कार्यक्रम इनकी निगरानी में होते है। पार्टी मतदाता सूची के कार्य के बाद 55 से 70 वार्ड होने से अब बाकी के नए बने 15 वार्डों में शक्ति केन्द्र प्रभारी लगाने का कार्य करेगी।

इनका कहना है...

टिकट को लेकर बात बाद में की जाएगी, अभी हम मतदाता सूची के अभियान में जुटे है। इसके बाद संगठनात्मक ढांचे में वार्डों में जो कार्य करने है वह करेंगे। नए बने वार्डोँ में शक्ति केन्द्र प्रभारी लगाने का कार्य करेंगे। अभी हमारा संगठन इन कार्यों में लगा है।

- कुंतीलाल जैन, अध्यक्ष भाजपा शहर जिला

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned