VIDEO : राहुल-गहलोत के पसंद वाले रघुवीर मीणा लड़ेंगे उदयपुर से, रात को घर जाकर कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

Mukesh Hingar

Publish: Mar, 29 2019 12:49:37 AM (IST)

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. लोकसभा चुनाव में उदयपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस ने रघुवीरसिंह मीणा को टिकट दिया है। अब इस सीट पर रघुवीर और भाजपा की ओर से सांसद अर्जुनलाल मीणा के बीच मुकाबला होगा। टिकट मिलने के बाद देर रात रघुवीर के सेक्टर चौदह स्थित घर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाते हुए मुंह मीठा कराया। बाद में पत्रिका से बातचीत में रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के झूठे वादों से जनता अब समझ चुकी है और अब जनता किसी बहकावें में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा में पार्टी ने बूथ पर पहले ही काम शुरू कर दिया है। रात को उनके निवास पर रात को कार्यकर्ता पहुंच गए। रघुवीर को सभी ने बधाई देते हुए कार्यकर्ताओं ने मुंह मीठा कराया। इस दौरान कांग्रेस नेता राव कल्याण सिंह, एल.एन. पंडया, मनीष श्रीमाली, संजीवराज पुरोहित, राकेश खोखावत आदि ने रघुवीर को घर जाकर बधाई दी।


जानिए रघुवीर मीणा के बारे में
उदयपुर : रघुवीर सिंह मीणा
शिक्षा - बीए व एलएलबी
उम्र - 60 वर्ष
पत्नी : बसंती देवी सलूंबर से पहले विधायक रही
निवास : परसाद निवासी है

ब्लॉक यूथ कांग्रेस अध्यक्ष से यहां तक का सफर
रघुवीर मीणा ने वर्ष 1985 में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बने और तब से उनके कदम राजनीति में सक्रिय हुए। वे 1988 में सरपंच बने वे पंचायतीराज में सक्रिय रहे, वर्ष 1993 सराड़ा विधानसभा से पहली बार विधायक बनकर जयपुर पहुंचे। वे 2002 में गहलोत सरकार में स्टेट खेल मंत्री बने। वे यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे, 2008 में वे सलूंबर से विधानसभा चुनाव तो 2009 में उदयपुर से लोकसभा चुनाव जीते।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned