scriptपंचायत चुनाव के चौथे चरण के नामांकन के लिए कल रवाना होंगे मतदान दल | udaipur -panchyat-chunav-2020, election news | Patrika News

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के नामांकन के लिए कल रवाना होंगे मतदान दल

locationउदयपुरPublished: Sep 28, 2020 08:22:01 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

पंचायत चुनाव

Panchayat election campaign in final stage, all booths declared sensit

पंचायत चुनाव का प्रचार अंतिम चरण में, सभी बूथों को किया गया संवेदनशील घोषित

उदयपुर. पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत उदयपुर जिले में चतुर्थ चरण के नामांकन के लिए मतदान दल 29 सितंबर को मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के विवेकानन्द सभागार से रवाना होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने बताया कि चतुर्थ चरण में दो पंचायत समितियों की 45 पंचायतों में 45 सरपंच व 375 वार्ड पंच के चुनाव होंगे जिसमें जयसमंद की 24 पंचायतों में 24 सरपंच व 202 वार्डपंच तथा सेमारी की 21 पंचायतों में 21 सरपंच व 173 वार्ड पंच के लिए चुनाव होंगे। चौथे चरण के तहत आरओ व पीओ को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और समस्त संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।
सहायक प्रशिक्षण प्रभारी (निर्वाचन) महामाया प्रसाद चौबीसा ने बताया कि इन पंचायत समितियों में नामांकन के लिए आरओ व पीओ को रवानगी से पूर्व नाम निर्देशन लेने संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने का समय 30 सितंबर को सुबह 10 से सायं 5 बजे तक रहेगा। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से, नाम वापसी इसी दिन अपराह्न 3 बजे तक एवं नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन व चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन कर मतदान दल पुनः जिला मुख्यालय लौंटेंगे।
इसके पश्चात इन दोनों पंचायत समितियों में मतदान करवाने के लिए मतदान दलों की रवानगी 9 अक्टूबर को होगी तथा मतदान 10 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे से सायं 5.30 बजे तक होगा। मतगणना मतदान के तुरंत पश्चात संबंधित पंचायत मुख्यालय पर होगी। उपसरपंच का चुनाव 11 अक्टूबर को होगा और इसी दिन मतदान दलों की वापसी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो