आमान परिवर्तन: रेल संचालन से पहले अंडरपास में भरता है पानी

क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक

By: Pankaj

Published: 12 Jul 2021, 01:36 PM IST

उदयपुर. क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 18वीं बैठक शुक्रवार को इलेक्ट्रोनिक माध्यम से हुई। रेलवे विकास के अनेक मुद्दों पर विचार मंथन किया गया।
उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा ने कहा कि उदयपुर-अहमदाबाद ब्रॉडगेज परिवर्तन के लिए कार्य तीव्र गति से कराए। कार्य की समय सीमा तय हो। परियोजना की प्रभावी मॉनिटरिंग की जाए। समय-समय पर कार्य की प्रगति से अवगत कराया जाए।

आमान परिवर्तन में अंडरपास निर्माण हाल ही में करवाया गया, लेकिन ट्रेनों के संचालन से पहले ही अण्डरपास पुलिया में पानी भर गया हैं, जिससे स्थानीय वासियों की आवाजाही बाधित हो रही है। अण्डर पास की सड़के भी क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। जिसको पुन: मरम्मत कराई जाए।
बैठक में सांसद हनुमान बेनीवाल, जसकोर मीना, निहालचंद, रामचरण बोहरा, सुमेधानन्द, राज्यसभा संासद राजेन्द्र गहलोत, रामकुमार वर्मा, उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रन्धक आनन्द प्रकाश, डीआरएम नवीन परशुरामका शामिल हुए।

--
ये सुझाव भी

- अजमेर-रामेश्वरम रेलगाड़ी को उदयपुर-रामेश्वरम किया जाए ताकि उदयपुर का जुड़ाव दक्षिण भारत से हो सके।
- उदयपुर-अहमदाबाद ब्रोडगेज पर श्यामलाजी से मोड़ासा का सर्वे करवाकर मार्ग पर ब्रोडगेज निर्माण होता है तो नडियाड होकर मुम्बई की दूरी कम हो जाएगी।

- उदयपुर से वाया गोगुन्दा पिण्डवाड़ा (सिरोही रोड) रेलवे स्टेशन तक का सर्वे करवाकर नई रेलवे लाइन बिछाने का कार्य किया जाए।
- अन्य क्षेत्रों से अहमदाबाद तक संचालित रेलगाडिय़ों को डूंगरपुर (राजस्थान) रेलवे स्टेशन तक बढ़ाई जाए।

Show More
Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned