UDAIPUR - शक्ति नगर में अंडरपास, टाउनहाल में फूट ओवरब्रिज बनेगा

UDAIPUR - शक्ति नगर में अंडरपास, टाउनहाल में फूट ओवरब्रिज बनेगा

Mukesh Hingar | Publish: Mar, 02 2019 10:11:02 AM (IST) | Updated: Mar, 02 2019 10:11:03 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

नगर निगम की निर्माण समिति की बैठक

 

उदयपुर. शहर में शक्तिनगर में बनी सडक़ पर आने-जाने के लिए बैंक तिराहे से शक्तिनगर की तरफ अंडरपास बनाया जाएगा तो टाउनहॉल में एक फूट ओवरब्रिज बनेगा, फतहपुरा स्थित अहिंसापुरी शमशान पर भी विद्युत शवदाह गृह बनाया जाएगा। यह निर्णय उदयपुर नगर निगम की निर्माण समिति ने शुक्रवार को लिए। समिति की बैठक में सदस्यों ने प्रस्ताव व सुझाव रखे। इस बीच समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी प्रस्ताव रखा कि अहिंसापुरी शमशान पर एक विद्युत शवदाह गृह का निर्माण किया जाए, तो सदस्यों ने समर्थन किया, बाद में उसके लिए एक करोड़ रुपए की राशि स्वीकृति समिति ने की। साथ ही एमबी हॉस्पिटल के बाहर जो फूट ओवरब्रिज बनाया जा रहा है ठीक वैसा ही बापूबाजार रोड से टाउनहॉल नगर निगम के बाहर तक फूट ओवरब्रिज बनाया जाएगा, जिसके लिए करीब एक करोड़ रुपए की राशि मंजूर की। समिति ने बैंक तिराहे से शक्तिनगर को मिलाने वाली रोड पर अंडरपास बनाने का भी निर्णय किया। सदस्य अतुल चंडालिया ने कहा कि स्मार्ट सिटी में जहां-जहां कार्य कराए जा रहे है उनमें से एक स्थान पर कार्य पूरा होने के बाद ही दूसरे स्थान पर कार्य शुरू करें तो जनता को सुविधा होगी, सदस्य जगत नागदा ने कहा कि यह प्रक्रिया सीवरेज के कार्य में भी अपनाई जाए। अध्यक्ष सिंघवी ने कहा कि जिस स्थान पर सीवरेज का कार्य नहीं कराया जाना है वहां पर सडक़ मरम्मत का कार्य जल्दी किया जाए।

शांति आनंदी की नई प्रतिमा, उदयापोल पर शास्त्री की प्रतिमा
चर्चा में सामने आया कि देहलीगेट पर शांति आनंदी की प्रतिमा पुरानी हो गई है ऐसे में वहां और अन्य जो प्रतिमाएं पुरानी हो चुकी है वहां नई प्रतिमाएं लगाई जाएगी। साथ ही उदयापोल चौराहा पर भानुकुमार शास्त्री, एमबी चिकित्सालय में महाराणा भूपाल चिकित्सालय, धुलकोट चौराहा पर पीपा महाराज, गोवर्धनसागर पर विकसित कर रहे पार्क में पन्नाधाय की प्रतिमा लगाई जाएगी।

ये निर्णय भी किए समिति ने
- अमृत नमकीन से उदयापोल की तरफ जा रहे नाले का लेवल नीचे करने व बेकनी पुलिया क्षेत्र में आयड़ स्कूल के पीछे नाला बनाकर उसे कवर करने पर तीन करोड़ की राशि स्वीकृत की।
- कच्ची बस्ती समिति व गोशाला समिति के कार्यों के लिए दो करोड़ रुपए की स्वीकृति।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned