scriptचौराहे पर रोक दिया काम, पीडब्ल्यूडी का नाम पर कोहराम | udaipur road network | Patrika News

चौराहे पर रोक दिया काम, पीडब्ल्यूडी का नाम पर कोहराम

locationउदयपुरPublished: Dec 23, 2019 01:17:18 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

udaipur road network 54 करोड़ की सड़क बनाई, भूला दिया नाली निर्माण, मुख्य चौराहे पर पसरी खामी को लेकर विरोध तेज, नाली के लिए गड्ढे खोदे, लेकिन दिखाई गैरजिम्मेदारी

चौराहे पर रोक दिया काम, पीडब्ल्यूडी का नाम पर कोहराम

चौराहे पर रोक दिया काम, पीडब्ल्यूडी का नाम पर कोहराम

उदयपुर/ घासा. udaipur road news मावली से पलाना से खेमली पावर हाउस वाया घासा तक कुल 38 किलोमीटर तक 54 करोड़ की लागत से तैयार सड़क के किनारों पर अधूरा छोड़ा गया नाली निर्माण कार्य कई सवालों को जन्म दे रहा है। गांवों में सीसी सड़क मय नाली निर्माण के प्रावधान के बावजूद संवेदक स्तर पर गांव के मुख्य चौराहे और अन्य जगहों पर नाली निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया। सड़क किनारों पर खोदी गई कच्ची नालियां अब वाहन सवारों के साथ आम लोगों के लिए मुसीबत बन रही हैं। गांव के आड़ी सड़क के मुख्य चौराहे पर निर्माण के दौरान लेवल की अनदेखी की गई। बीच चौराहे पर नाली निर्माण खुला छोड़ दिया गया। खामियां यहां तक सीमित नहीं हैं। चौराहे के बीच में पानी निकासी को लेकर डाले गए सीमेंटेड पाइप पूरी तरह टूट गए हैं। बड़े-बड़े गड्ढों के बीच वाहन चलाना मुश्किल भरा महसूस हो रहा है। खामियों के बीच दुपहिया वाहन सवार आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं।
रात के समय खामियां और गंभीर हो जाती हैं। अंधेरे में चौपहिया वाहन भी इन नालियों में फंस रहे हैं।
यहां भी ऐसे हाल
गांव के बस स्टैण्ड पर आईसीआईसीआई बैंक के पास जुनाथड़ा जाने वाले मार्ग पर रैंप नहीं बनाया गया। इससे राहगीरों व वाहनसवारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। महादेव मंदिर के रास्ते पर भी यही समस्या बनी हुई है। श्रद्धालुओं के आवागमन में परेशानी हो रही है। नौल्या का नोहरा में नाली निर्माण के नाम पर मुसीबत के गड्ढे खोद दिए गए। आड़ी सड़क की दूरी पर डांगंी बस्ती में सड़क किनारे पुलिया निर्माण तो कर दिया, लेकिन पानी निकासी के व्यापक इंतजाम नहीं किए। बारिश के दौरान यह पानी लोगों के घरों में भर जाता है। स्थानीय ग्रामीणों की ओर से विभागीय स्तर पर व्यवस्था सुधार की गुहार लगाई गई है।
तब हुआ था विरोध
संबंधित सड़क के निर्माण के दौरान कुछ ग्रामीणों की ओर से विरोध किया गया था। तब विषम परिस्थितियों के बीच संवेदक ने निर्माण कार्य अधूरा ही छोड़ दिया था। घासा से जुड़े निर्माण के लिए संवेदक को पाबंद किया जाएगा।
शशांक शर्मा, सहायक अभियंता, पीडब्ल्यूडी वल्लभनगर
राजसमंद/आईड़ाणा. पहली बार बोर्ड परीक्षाएं फरवरी माह में कराने के नवाचार में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड फेल हो गया। अपने ही आदेश को दबाकर बोर्ड ने मार्च में परीक्षाएं करवाने का फैसला किया है। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी की ओर से जारी आदेश के अनुसार सीनियर सैकण्डरी परीक्षाएं 5 मार्च से प्रारंभ होकर 3 अप्रेल तक चलेंगी। पहले यह परीक्षाएं 20 फरवरी से शुरू होनी थी। हालांकि नए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार अभी दसवीं की परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई हैं। दरअसल इस बार बोर्ड ने फरवरी माह में परीक्षाएं शुरू करवाने का फैसला किया था। परीक्षा तिथि एवं ऑनलाइन आवेदन के कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 12 की परीक्षाएं 20 फरवरी एवं 10वीं की 27 फरवरी से शुरू होनी थी। udaipur road news बोर्ड के इतिहास में यह पहला मौका था जब बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी माह में होनी थी और तिथियों की घोषणा जुलाई में ही कर दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो