उदयपुर की कार्तिकी इटली में सीख रही निशानेबाजी के गुर

उदयपुर की कार्तिकी इटली में सीख रही निशानेबाजी के गुर

Manish Joshi | Updated: 13 Aug 2019, 02:51:16 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

SHOOTING: फिनलैण्ड के लापी में होने वाले वल्र्ड कप टूर्नामेंट में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

उदयपुर. नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इण्डिया और खेल मंत्रालय के संयुक्ततत्वावधान में इटली के नेपल्स (कापुआ) में आयोजित भारतीय सीनियर स्कीट शूटिंग टीम के विशेष प्रशिक्षण शिविर में उदयपुर की स्लीट शूटर कार्तिकी सिंह शक्तावत ‘बोहेड़ा’ ने राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने सटीक निशाने का लोहा मनवाया।


शिविर में प्रशिक्षणरत टीम को नौ बार के विश्वविजेता एवं अटलांटा ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता एनियो फाल्को’ प्रशिक्षण दे रहे हैं। शिविर में उदयपुर की कार्तिकी के अलावा दिल्ली के सानिया शेख, उत्तरप्रदेश की अरिबा खान एवं पूर्व ओलम्पियन मेहराज खान, वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर पंजाब के अंगदबावा एवं राजस्थान से अनंतजीत सिंह भी प्रशिक्षणरत हैं। शिविर के समापन के बाद भारतीय टीम इटली से ही फिनलैण्ड के लापी शहर में 16 से 23 अगस्त तक होने वाले वल्र्ड कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए रवाना होगी।

विनिशा ने जीता स्वर्ण
राजसमंद में हुए राजस्थान इंटर जोन वुशू प्रतियोगिता में उदयपुर की विनिशा जोशी ने ५२ किलो भार वर्ग में बेहतरीन फाइट कर स्वर्ण पदक हासिल किया। राजस्थान वुशू संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विष्णु जोशी ने बताया कि उदयपुर के गजेन्द्रपुरी गोस्वामी, अर्पित जोशी, विराट पंत, चुन्नीलाल चन्देरिया, पूजा रत्नु, शरद कुमार धनवात ने निर्णायक की भूमिका अदा की। राजसमन्द पुलिस अधीक्षक भूवण भूषण यादव ने विनिशा को सम्मानित किया ।

सॉफ्टबॉल फाइनल में बन्ना क्लब विजेता

जिला स्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के सोमवार को हुए फाइनल मुकाबले (पुरूष वर्ग) में बन्ना क्लब ने कुथवास को हराकर फाइनल जीता। इसी प्रकार महिला वर्ग में मां ईडाणा क्लब को हराकर आरके क्लब सबमें सिरमौर बना। बतौर अतिथि खेल मैच में विद्या प्रचारिणी सभा के वित्त मंत्री दरियावसिंह चूण्डावत, डॉ. प्रकाशचंद्र जैन, मनोज चौधरी, डॉ. भीमराज पटेल, डॉ. भूपेंद्रसिंह चौहान, डॉ. कुलदीपसिंहझाला एवं अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम में गत वर्ष 17 वर्ष सॉफ्टबॉल के राज्य स्तर पर कांस्य पदक विजेता टीम को कमलेश शर्मा की ओर से सभी खिलाडिय़ों व सॉफ्टबॉल प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned