उदयपुर में 21 करोड़ की बनेगी स्मार्ट रोड, ये सब होगा सडक़ पर

उदयपुर में 21 करोड़ की बनेगी स्मार्ट रोड, ये सब होगा सडक़ पर

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 24 2018 12:07:53 PM (IST) | Updated: Dec, 24 2018 12:10:24 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर. नगर निगम ने सरस डेयरी से बलीचा चौराहा तक स्मार्ट रोड बनाने को लेकर उदयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी ने 20.84 करोड़ रुपए का टेंडर कर दिया है। कंपनी ने यह कार्य कार्यादेश जारी होने के 9 महीने में पूरा करने को कहा है। स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि स्मार्ट सिटी में अहमदाबाद मार्ग से प्रवेश होते ही यह स्मार्ट रोड होगी जो कई विशेषताएं लिए होगी।

स्मार्ट रोड की ये होगी खासियत
- साइकिल ट्रेक होगा
- सर्विस रोड होगी
- बस शेल्टर होंगे
- लाइट्स पोल
- केबल, इलेक्ट्रीक लाइन, सीवर, वाटर सप्लाई की अलग लाइन होगी
- घरों की लाइनों के लिए डक्ट का प्रावधान
- यात्रियों की सुविधा भी होगी जैसे सूचना कियोस्क, वूमन केयर सेंटर, शीतल जल, एटीएम व स्मार्ट टॉयलेट
- वीएमएस डिस्पले बोर्ड होंगे

कचरा छांटने वाली सेडर मशीन लगेगी
उदयपुर शहर के तीतरड़ी काइन हाउस के पास प्रोसेसिंग प्लांट पर कचरा अलग करने वाली मशीन लगेगी। यह करीब 40 लाख का कार्यादेश दे दिया गया है। इसमें प्लास्टिक, कांच की बोतल, कपड़े, कागज, ग्रे बोर्ड, जूते-चप्पल, भंगार, पॉलीथिन, सीमेंट की बोरी आदि को अलग करेगी मशीन। इस प्लांट पर हिरणमगरी व सविना क्षेत्र के वार्डोँ से आने वाले कचरे की आगामी महीनों में इसी जगह पर प्रोसेसिंग की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned