scriptVIDEO: उदयपुर में बूंदाबांदी से मौसम में फिर घुली ठंडक, ठण्डी हवाओं से बढ़ाई ठिठुरन | udaipur weather atmosphere | Patrika News

VIDEO: उदयपुर में बूंदाबांदी से मौसम में फिर घुली ठंडक, ठण्डी हवाओं से बढ़ाई ठिठुरन

locationउदयपुरPublished: Dec 12, 2017 11:07:28 am

Submitted by:

Dhirendra Joshi

उदयपुर . लेकसिटी में सोमवार को मौसम ने एक बार फिर करवट बदली। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे।

udaipur weather atmosphere
उदयपुर . लेकसिटी में सोमवार को मौसम ने एक बार फिर करवट बदली। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। देर तक लोग घरों में दुबके रहे। वातावरण में धुंध छाई रही। सुबह करीब 11 बजे शहर में कई जगह हल्की बारिश हुई। इससे पूर्व रविवार रात को शहर के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई जिससे मौसम में ठंडक घुल गई। अचानक से गिरे तापमान ने सर्दी का अहसास ज्यादा बढ़ा दिया है। दिनभर सूर्य बादलों की ओट में छिपा रहा।
READ MORE: video: उदयपुर में एक मासूम की जान सांसत में, भडक़े परिजन और छात्र, इस चिकित्‍सालय के खिलाफ कार्रवाई की मांग


रविवार से बदले मौसम ने ठिठुरन बढ़ा दी जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित किया है। सर्द हवा व बारिश से ठंड का अहसास भी बढ़ गया। दोपहर में सूर्य देवता के दर्शन हुए लेकिन बाद में आसमां पुन: बादलों से घिर गया था। बूंदाबांदी के दौरान शहर का यातायात प्रभावित हुआ। उदयपुर जिले में भी सुबह से मौसम के मिजाज बदले नजर आए और बारिश का दौर शुरू हुआ जिससे सर्दी का प्रकोप बढ़ गया और लोग ठिठुरने लग गए।
READ MORE: video: धर्मगुरु को स्कार्फ चढ़ाकर मांगी विश्व शांति की दुआ, तिब्बतियन लोगों ने मनाया विश्व मानवाधिकार दिवस

सोमवार सुबह से ही घने गहरे बादल छाए रहे। सूर्य देवता के दर्शन भी नहीं हुए। सुबह अचानक बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। सोमवार से शुरू हुई अद्र्धवार्षिक परीक्षा के लिए स्कूल जाते छोटे व बड़े बच्चों को समस्या का सामना करना पड़ा।
READ MORE: video : दुनिया के खूबसूरत शहर उदयपुर में करेंगे न्‍यू ईयर का वेलकम, होटलों में हुई बुकिंग्‍स, दिखने लगी पर्यटकों की रौनक

शादी समारोह में भी बारिश की खलल होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रात का पारा 13 डिग्री डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार सोमवार को न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री तो अधिकतम 24.5 डिग्री तापमान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो