उदयपुर शहर में ठण्ड का एहसास हुआ कम, धूप खिलने से पटरी पर लौटा जनजीवन

उदयपुर शहर में ठण्ड का एहसास हुआ कम, धूप खिलने से पटरी पर लौटा जनजीवन

Dhirendra Kumar Joshi | Publish: Dec, 08 2017 12:51:18 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर . गत तीन दिन से बादल और बारिश से परेशान लोगों को गुरुवार को राहत मिली।

उदयपुर . गत तीन दिन से बादल और बारिश से परेशान लोगों को गुरुवार को राहत मिली। सुबह की शुरुआत बादलों से गिरे आसमान से हुई लेकिन करीब दस बजे धूप खिलने के बाद तापमान तेजी से बढ़ा जिससे लोगों ने राहत महसूस की। अरब सागर से उठे चक्रवात ओखी का असर सोमवार से ही शहर और आसपास के क्षेत्रों में दिखाई देने लगा था। बादल छाए रहने के साथ ही बूंदाबांदी से मौसम सर्द हो गया था। इससे लोग परेशान हुए और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। तीन दिन बाद गुरुवार को धूप खिली, जिससे ठंड से परेशान लोगों का राहत मिली।

 

READ MORE: बदले मौसम में गुल हुई बिजली ने बिगाड़ी हालत, मेवल के 100 गांवों में दो दिन से बिजली गुल

 

रात का पारा स्थिर, दिन में इजाफा

गुरुवार को धूप खिलने से दिन का तापमान तेजी से चढ़ा। डबोक स्थित मौसम विभाग में बुधवार को अधिकतम तापमान जहां महज 15 डिग्री था, गुरुवार को यह सात डिग्री चढकऱ 22 डिग्री दर्ज किया गया। इसके विपरीत न्यूनतम तापमान मामूली गिरावट के साथ 13.9 डिग्री पर पहुंच गया।

 

 

READ MORE: मावठ, कोहरे और सर्द हवा की चपेट में मेवाड़, रात जितना ठंडा दिन

 

वैवाहिक समारोह वालों को मिला सुकून

आगामी 13 दिसंबर तक शहर में सावों के मुहूर्त है। गत दो दिनों से मौसम बिगडऩे से वैवाहिक आयोजनों वाले परिवारों में चिंता व्याप्त थी लेकिन गुरुवार को मौसम खुलने के साथ ही आयोजकों ने राहत की सांस ली।

 

READ ALSO:

प्रशिक्षु आईएएस ने दर्ज कराया सरपंच, सचिव के खिलाफ मामला

खेरवाड़ा. ऋषभदेव विकास अधिकारी डॉ. मंजु विकास (प्रशिक्षु आईएएस) ने गुरुवार को कोजावाड़ा पंचायत का निरीक्षण किया। वहां गंभीर अनियमितताएं पाई। बीडीओ ने वित्तीय अनियमियताएं मिलने पर कोजावाड़ा सरपंच, पदेन सचिव व हैंडपंप ड्रिलिंग फर्म संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट के अनुसार निरीक्षण में स्वीकृत 15 में से 3 हैंडपंप की खुदाई नहीं पाई गई। हालांकि इसका भुगतान कर दिया गया था। इन्टरलॉकिंग टाइल्स के काम व परेड़ा सडक़ निर्माण में भी गड़बड़ी मिली। निर्माण पूरा किए बिना पूरी राशि उठा ली गई। परेड़ा में जिस सडक़ का काम बताया गया, वह भी अधूरा था। इसके अलावा भी कई अनियमियता मिलीं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned