script

मावठ-कोहरे ने बढ़ा दी उदयपुर में सर्दी, दूसरे दिन भी हुई बूंदाबांदी, दिन में जले अलाव

locationउदयपुरPublished: Dec 03, 2021 03:32:12 pm

Submitted by:

madhulika singh

दिन में भी ठिठुरन, तापमान में डेढ़ से दो डिग्री की गिरावट, सुबह-शाम एक जैसी , नहीं खिली धूप

alaav.jpg

winters

उदयपुर. मावठ और कोहरे के कारण लेकसिटी में अचानक ही सर्दी के तेवर तीखे हो गए हैं। दिन भर रूक-रूक कर हल्की बूंदाबांदी होते रहने से दिन में भी ठिठुरन बढ़ गई। दोपहर में भी शाम का अहसास हो गया, लोगों ने दिन में भी अलाव जलाकर सर्दी से राहत पाने के जतन किए। वहीं, दूसरे दिन भी आसमान में बादलों का डेरा होने से सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए। ऐसे में लोग भी घरों में रजाइयों व गर्म कपड़ों में दुबके रहे। सर्द मौसम में शहरवासियों ने बच्चों को भी स्कूल नहीं भेजा तो कई बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे।
गुरुवार को सुबह से ही बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। ऐसे में ना दोपहर का पता चला और ना ही शाम ढलने का अहसास हुआ। सुबह से शाम तक एक-सा ही मौसम रहा। खराब मौसम को देखते हुए कम ही लोगों ने बच्चों को स्कूल भेजा। वहीं, घर से बाहर निकलने वाले लोग सर्दी से बचने का पूरा इंतजाम कर निकले। गर्म कपड़ों के अलावा टोपे, शॉल, स्वेटर, जैकेट आदि पहने नजर आए तो कई दिन में भी अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन करते रहे। वहीं, रात में भी सर्दी अधिक होने से लोगों ने घरों में हीटर व अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश की।
sardi.jpg
दो दिन में 7 डिग्री लुढक़ा दिन का पारा
मौसम विभाग डबोक के अनुसार, गुरुवार का अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री से. दर्ज किया गया। जिसमें दो दिन में 7 डिग्री की गिरावट आई। वहीं, न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री से. दर्ज किया गया। एक दिन पूर्व तापमान 15 डिग्री से. दर्ज किया गया था। इसमें 1.4 डिग्री की गिरावट हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो