उदयपुर ने मनवाया लोहा...राजस्थान राज्य क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता

उदयपुर ने मनवाया लोहा...राजस्थान राज्य क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता

Krishna Kumar Tanwar | Publish: Sep, 10 2018 04:49:56 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर. जिला पावर लिफ्टिंग संघ के तत्वावधान में लव कुश इनडोर स्टेडियम में राजस्थान राज्य क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में राज्य टीम चैम्पियनशिप का खिताब उदयपुर ने जीता, जबकि बीकानेर टीम ने उपविजेता रही। प्रतियोगिता मे सब जूनियर स्ट्रोंग बॉय ऑफ़ राजस्थान बीकानेर के नरेश रामावत, सब जूनियर स्ट्रोंग गर्ल सीकर की ऋत, जूनियर स्ट्रोंग मेन मिहिर सोनी, जूनियर स्ट्रोंग वीमेन पाली की अंजलि शर्मा, सीनियर स्ट्रोंग मेन उदयपुर के दिव्यांश सोनी एवं सीनियर स्ट्रोंग वुमन ऑफ़ राजस्थान का खि़ताब रजनी उपाध्याय ने प्राप्त किया। प्रदेश संघ के सचिव विनोद साहू ने बताया कि प्रतियोगिता सब द जूनियर, जूनियर, सीनियर एवं मास्टर सभी वर्गों में आयोजित हुई। इधर, समापन कार्यक्रम में अली कोशर, दिनेश श्रीमाली, जिला बेडमिन्टन संघ उदयपुर के सचिव ललित मेहता व जिला संघ अध्यक्ष भगवान स्वरुप वैष्णव की उपस्थिति में खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया।

यह रहे परिणाम
सब जूनियर पुरूष वर्ग 53 किलो भार वर्ग में उदयपुर के सेंट्रल एकेडमी सरदारपुरा के छात्र गौरव साहू , उदयपुर के विनय सोनी व करण नागदा, 59 किलो में सीकर के दीपेन्द्र, कोटा के निकुल जेठी व उदयपुर के यतिक व्यास, 66 किलो में बीकानेर के नरेश रामावर्त, जोधपुर के युवराज, जयपुर के हर्ष सिंह, 74 किलो में बीकानेर के आशीष, प्रणव कुमार व कोटा के गजेन्द्र सिंह, 83 किलो भार वर्ग में बीकानेर के राहुल जोशी, सीकर के गजेन्द्र कुमार, गंगानगर के गुरपाल सिंह, 93 किलो भार वर्ग में बीकानेर के दक्ष सिंह चौहान, उदयपुर के दीपक छापरवाल, जयपुर के आदित्य कौशिक ने क्रमश: स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। इसी तरह 105 किलो भार में बीकानेर के हनुमान ओझा, जयपुर के मयंक कुमावत ने रजत पदक जीता। 120 किलोग्राम भार में बीकानेर के निखिल सैनी ने स्वर्ण, 120 किलो से अधिक भार में बीकानेर के रोहित ओझा ने स्वर्ण, जोधपुर के महेश जोशी ने रजत व उदयपुर के भव्य दक ने कांस्य पदक खुद के नाम किया।
जूनियर के परिणाम
जूनियर पुरूष वर्ग 59 किलोमें उदयपुर के मिहिर सोनी, जोधपुर के मोनू कुमार व जयपुर के विजय कुमार कुमावत, 66 किलो में बीकानेर के आदर्श तंवर, उदयपुर के हिमांशु खोखावत व रिधम शर्मा, 74 किलो में जयपुर के शंकर हरि, उदयपुर के गौरव बयावत, जोधपुर के विक्रम सिंह, 83 किलो में जयपुर के सिद्धार्थ कुमावत, उदयपुर के संदीप सोनी व बीकानेर के सुनील गोदारा, 93 किलो में बीकानेर के राघव भरद्वाज, बीकानेर के अरविन्द सिंह व अलवर के पराग सैनी, 105 किला भार में जोधपुर के शिवराज सिंह, अंकित सांखला व जोधपुर के प्रशांत ने क्रमश: स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीता। वहीं १२० किलो में जोधपुर के धनंजय मोयल ने स्वर्ण, 120 किलो से अधिक में गंगानगर के दिनेश कुमार ने स्वर्ण, जोधपुर के धीरज पुरोहित ने रजत जीता।

 

READ MORE : हे जगन्नाथ! आपके द्वार कड़ा पहरा, फिर चोर कौन ?...सुरक्षा के कड़े इंतजाम पर उठे सवाल


सीनियर पुरूष वर्ग
59 किलो में उदयपुर के मिहिर सोनी, जयपुर के सुरेश कुमावत व जोधपुर के मोनू कुमार, 66 किलो भार वर्ग में उदयपुर के रिधम शर्मा, जयपुर के सूर्यकान्त दीक्षित व जोधपुर के प्रहलाद सिंह, 74 किलो में उदयपुर के दिव्यांश सोनी, जयपुर के शंकर हरि व उदयपुर के ही गौरव बयावत, 83 किलो में जयपुर के पवन कुमावत, जयपुर के सिद्धार्थ व उदयपुर के संदीप सोनी, 93 किलो भार वर्ग में उदयपुर के अनिल सिंह सैनी, जयपुर के प्रवीण कुमार व उदयपुर के मंजूर अहमद,105 किलो में अलवर के विजय सिंह, जयपुर के शाइन अब्राहम व जोधपुर के राहुल कुराम,120 में बीकानेर के निखिल सैनी, जयपुर के जिओ वर्गिस व जोधपुर के धनंजय, 120 किलो में बीकानेर के भुवनेश्वर व्यास, गंगानगर के दिनेश कुमार व जोधपुर के धीरज पुरोहित ने क्रमश: स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीते।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned