WATCH : मंत्री धारीवाल बोले.. हमारी मंशा साफ है, पूर्ववर्ती सरकार में कलक्टर ने पांच पत्रों के जवाब तक नहीं दिए

Mukesh Hingar | Updated: 19 Jul 2019, 01:08:18 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

धरियावद को नगर पालिका बनाने का मामला

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. विधानसभा में गुरुवार को धरियावाद को नगर पालिका बनाने का सवाल उठा तो स्वायत्त शासन मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी तो मंशा ठीक है लेकिन पूर्ववर्ती (भाजपा) सरकार ने जिला कलक्टर को नगर पालिका के प्रस्ताव को लेकर मांगे वस्तुस्थिति की रिपोर्ट मांगी लेकिन उन्होंने नहीं दी। सदन में धरियावद विधायक गौतमलाल मीणा ने धरियावद को नगर पालिका बनाने की मांग रखते हुए सरकार से कहा कि, इस कार्य में अगर जनसंख्या की कमी की बात आती है तो आसपास में जो पंचायते है, उनको जोड़ सकते है। जवाब देते हुए मंत्री धारीवाल ने कहा कि प्रतापगढ़ जिला कलक्टर से टिप्पणी मंगवा लेते है और उसके अनुसार कार्यवाही करेंगे। इस बीच विधायक ने कहा कि धरियावद को नगर पालिका बनाने का मन साफ है, आप बनाएंगे। तभी मंत्री धारीवाल ने कहा कि हमारी मंशा बहुत साफ है, लेकिन पूर्ववर्ती सरकार ने इसकी टिप्पणी प्रतापगढ़ कलक्टर से मार्च 2016, अप्रेल 2017, फरवरी 2018, मार्च 2018, मई 2018 और जुलाई 2018 में पत्र लिखे लेकिन उस सरकार को तत्कालीन जिला कलक्टर ने कोई जवाब नहीं दिया। मंत्री ने विधायक से कहा कि आप गंभीर है तो कलक्टर के पास जाकर ये टिप्पणी व जो भी जानकारियां है वे राज्य सरकार के पास भिजवाए विचार किया जाएगा।

माननीयों के सवाल
- झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी ने जीएसएस की स्वीकृति का सवाल किया, सरकार ने कहा कि कोटड़ा क्षेत्र में 33 केवी विद्युत लाइनों की लम्बाई अधिक होने के कारण,132 केवी ग्रिड सब स्टेशन बनाने का प्रस्ताव परीक्षण के बाद तकनीकी एवं आर्थिक रूप से साध्य पाया गया है। सरकार ने कहा कि संसाधनों की उपलब्धता एवं विभिन्न योजनाओं की प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
- उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने की योजनाओं को लेकर सवाल किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned