आईएएस भास्कर सावंत बोले यूआईी में ऑनलाइन सर्विसेज का डिस्पोजल समय पर हो

यूडीएच के प्रमुख शासन ने सुबह यूआइटी के प्रोजेक्ट देखे, दोपहर बाद ली बैठक

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 06 Apr 2021, 12:24 PM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. जनता को चक्कर न लगे और घर बैठे ही उनके काम आसानी से हो जाए इसके लिए शुरू की गई ऑनलाइन सर्विसेज पर पूरा फोकस करना होगा। इसमें सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इसके डिस्पोजल समय पर हो जाए। साथ के साथ मुख्यमंत्री बजट घोषणा के क्रियान्वित को लेकर भी पूरी तैयारी के साथ कार्य करें।
यह बात नगरीय विकास विभाग (यूडीएच) के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए. सावंत ने सोमवार को यूआइटी सभागार में बैठक में कही। इससे पूर्व उन्होंने सुबह से शहर में यूआइटी के प्रोजेक्ट के मौके देखे। सावंत ने दोपहर में हुई बैठक में कहा कि ऑनलाइन योजनाओं में जो तय समय है उसमें काम पूरा होना चाहिए और उसकी निगरानी भी सतत रखे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के कार्य समय पर पूरे हो इसके लिए अभी से उस पर काम में तेजी रखे और टेंडर, वर्कऑर्डर के कार्य जल्दी करें। बैठक में यूआइटी चेयरमैन व कलक्टर चेतन देवड़ा, यूआइटी सचिव अरुण हासिजा, एसइ संजीव शर्मा, टीम लीडर बी.एल. कोठारी आदि उपस्थित थे।

--
सावंत ने इन स्थानों का किया दौरा
- सबसे पहले वे फतहसागर के बीच नेहरू पार्क पहुंचे ओर वहां सीएम बजट घोषणा के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी ली।
- देवाली छोर स्थित एसआइआरटी हॉस्टल पहुंचे वहां रोपवे टर्मिनल की साइट देखी, बोले जल्दी शुरू कराओ, सचिव ने बताया कि इसकी ड्राइंग इंजीनियरिंग कॉलेज जयपुर ने जांच कर ली, अब जयपुर में चीफ इंजीनियर (यांत्रिक) अनुमोदित करेंगे उसके बाद जिला कलक्टर लाइसेंस जारी करेंगे।
- वे रानी रोड गए जहां पर आर्किटेक्ट एसोसिएशन के कनसेप्ट पर पहले 100 मीटर सडक़ का टुकड़ा तैयार किया जाएगा इसके बाद इस पूरी सडक़ पर काम किया जाएगा, जो लाइटें झील की तरफ है उनको पहाड़ी की तरफ शिफ्ट करेंगे।
- यूआइटी के सेवाश्रम फ्लाइओवर के काम को देखा, स्मार्ट सिटी के कुम्हारो का भटृटा फ्लाइओवर, स्मार्ट रोड हिरणमगरी व बलीचा को देखा।
- दक्षिण विस्तार योजना के अफोर्डेबल स्कीम के मकान देखे, वहां उन्होंने कहा कि यहां पानी का प्रबंध जल्दी करो।
- गींताजलि हॉस्पिटल के आगे मनवाखेड़ा से अडऱपास की साइट देखी, प्रतापनगर-भुवाणा प्रस्तावित मॉडल रोड की साइट देखी।
- चित्रकूट नगर स्थित महाराणा प्रताप खेलगांव का राउंड किया।
- सहेलीनगर स्थित एसआइआरटी कैम्पस में बनाई पार्किंग देखी।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned