scriptउदयपुर : 153 जनें बिना मास्क मिले, 32 हजार का चालान | udiapur nagar nigam, without mask in udaipur, action | Patrika News

उदयपुर : 153 जनें बिना मास्क मिले, 32 हजार का चालान

locationउदयपुरPublished: Oct 04, 2020 05:46:49 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

सूरजपोल में दो दुकानों के कर्मचारियों पर राजकार्य बाधा की रिपोर्ट

उदयपुर. शहर में बिना मास्क लगाए लोगों पर चालान बनाने को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। इसी के तहत निगम ने अभी मास्क के नाम पर करीब 32,400 रुपए के चालान बनाए है। उप महापौर पारस सिंघवी ने बताया कि स्वास्थ्य प्रभारी सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में टीम ने शहर के विभिन्न स्थानों से मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले 153 दुकानदारों एवं शहरवासियों पर कार्रवाई करते हुए 32,400 की चालान राशि वसूली गई। शर्मा ने बताया कि सूरजपोल इलाके में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क को लेकर अभियान चलाया जा रहा था, तब ही अग्रवाल प्रिंटर्स एवं सुपर ऑप्टिकल की दुकान पर बैठे कर्मचारियों द्वारा टीम के साथ अभद्रता करते हुए राज्य कार्य में बाधा उत्पन्न की, जिस पर सूरजपोल थाने में दोनों के खिलाफ राज्य कार्य में बाधा की रिपोर्ट दी।
नगर निगम अनावश्यक खर्चों में कटौती, पार्षदों को बीमा कराएंगे
नगर निगम में अब अनावश्यक खर्चों में अभी से कटौती की जाएगी। कोरोना महामारी के कारण पहले से ही निगम में पर्याप्त आय नहीं हो रही है इसी को लेकर कटौती की जाएगी। यह बात नगर निगम वित्त समिति की मंगलवार को हुई बैठक में समिति अध्यक्षा रुचिका चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि निगम की विभिन्न शाखाओं द्वारा कई मदों में आय अर्जित की जाती है यदि इस वर्ष उसी अनुरूप नगर निगम को उन मदो में आए प्राप्त नहीं होती है तो इसका जवाब संबंधित समिति अध्यक्ष एवं नगर निगम अधिकारियों को देना होगा। समिति अध्यक्षा चौधरी ने कोविड-19 में दिन-रात सेवा में जुटे सभी पार्षदों का मेडिकल बीमा करवाने का प्रस्ताव रखा जिस पर उप महापौर पारस सिंघवी ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए इस कार्य को जल्द कराने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो