उदयपुर: ये है आपके काम की खबर, ये कॉम्पीटिशन जीता तो मिलेगा 5 लाख का इनाम 

प्राप्त प्रविष्ठियों में से यूजीसी की विशेषज्ञ समिति बेस्ट तीन का चयन करेगी।

By: Dhirendra Kumar Joshi

Published: 11 Sep 2017, 12:51 PM IST

उदयपुर. उच्च शिक्षण संस्थाओं में रैगिंग को रोकने व विद्यार्थियों में इसके प्रति जागरूकता लाने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) देशभर के विश्वविद्यालयों में नेशनल फिल्म मेकिंग कॉम्पीटिशन करवाने जा रहा है। यूजीसी ने रैगिंग को खत्म करने के लिए शिक्षण संस्थाओं को सख्त कदम उठाने व निगरानी तंत्र को मजबूत करने के लिए भागीदारी निभाने को भी कहा है। विश्वविद्यालय के सभी संघटक महाविद्यालयों, विभागों व विद्यार्थियों की ओर से फिल्म का निर्माण किया जाएगा। फिल्म अधिकतम 5 से 10 मिनट तक की होगी। यह डॉक्यूमेन्ट्री, फिक्शन कोई भी हो सकती है जिसे विश्वविद्यालय में जमा करवाया जाएगा। विवि की आंतरिक चयन समिति प्राप्त समस्त प्रविष्ठियों में से श्रेष्ठ तीन फिल्म्स यूजीसी को भेजेगी। इन्हें 30 नवम्बर तक भेजना होगा। पेन ड्राइव या डीवीडी से भेजी गई प्रविष्ठियां ही मान्य होगी।


सर्वश्रेष्ठ को मिलेगा पांच लाख का इनाम
देशभर के विश्वविद्यालयों से प्राप्त प्रविष्ठियों में से यूजीसी की विशेषज्ञ समिति बेस्ट तीन फिल्म्स का चयन करेगी। इसके बाद सर्वश्रेष्ठ फिल्म को प्रथम पुरस्कार पांच लाख, द्वितीय पुरस्कार तीन लाख व तृतीय पुरस्कार दो लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। चयनित फिल्म्स यूजीसी की संपत्ति होगी, जिसे फिल्म निर्माता के नाम के साथ यूजीसी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

 

READ MORE: उदयपुर: चोरी के बाद ये काम करना पड़ गया भारी, पुलिस ने पकड़ के कर दी धुनाई

 

ये भी पढ़ें-  धरियावद : एक और महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

धरियावद. कस्बे में रविवार देर शाम एक और महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। उदयपुर के एमबी  में उसका उपचार चल रहा है। रोग की पुष्टि होते ही यहां डॉ. गजेन्द्रसिंह चौधरी एवं कमलेश कोठारी ने टीम के साथ पीडि़त महिला के निवास क्षेत्र का सर्वे किया। टीम ने पड़ोसियों व क्षेत्रवासियों को टेमी फ्लू की टेबलेट्स बांटी। बताया गया कि उदयपुर में भर्ती महिला की हालत में सुधार है। बता दें कि बीते 10 दिनों के दरमियान धरियावद में स्वाइन फ्लू का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले भी एक महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई थी। उसे भी उदयपुर ले जाया गया था।

Dhirendra Kumar Joshi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned