सरकारी जमीन पर बनाए खेल मैदान व गार्डन को ध्वस्त किया

यूआइटी की चार स्थानों पर कार्रवाई

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 30 Jan 2021, 09:48 PM IST

उदयपुर. शहर में शुक्रवार को यूआइटी ने चार स्थानों पर अलग-अलग कार्रवाई कर वहां अतिक्रमण को ध्वस्त किया। इसमें सविना खेड़ा में सरकारी जमीन पर बनाए खेल मैदान व गार्डन को भी ध्वस्त किया गया।

यूआइटी सचिव अरुण कुमार हासिजा ने बताया कि यूआइटी तहसीलदार वीरभद्र सिहं चौहान के नेतृत्व में सुबह आठ बजे कार्रवाई शुरू हुई, जो दोपहर 2 बजे तक चली। दक्षिण विस्तार में कार्रवाई को लेकर विरोध भी किया गया।

कार्रवाई के दौरान यूआइटी की टीम में सहायक अभियन्ता सुरेश जैन, महेन्द्र बर्फा, कनिष्ठ अभियन्ता कन्हैयालाल डांगी, गणपत शर्मा, जयदीप चौबीसा, बाबूलाल तेली, चिरंतन शर्मा, लक्ष्मण माली, हेमराज मेघवाल आदि शामिल थे।

इन चार स्थानों पर की कार्रवाई
- हिरण मगरी सेक्टर 14 स्थित आई ब्लॉक पार्ट बी के एल.आई.जी. आवासीय योजना क्वार्टर संख्या 175 पर बिना स्वीकृति निर्माण कार्य किया जा रहा था। वहां मकान के पास की खाली भूमि पर कैलाश पुत्र गणेश लाल दर्जी ने निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया था। नोटिस के बाद भी निर्माणकर्ता ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो टीम ने निर्माण एवं छत का अतिक्रमण हटाया।

- राजस्व ग्राम बलीचा में दक्षिण विस्तार योजना में 100 फीट सडक़ मार्गाधिकार के किनारे प्रन्यास की खाते की भूमि पर बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कर अतिक्रमण कर रखा था जिसे हटाया गया। इस स्थान पर पूर्व में भी कार्रवाई की गई, लेकिन वापस निर्माण कर दिया गया था।

- तहसीलदार ने बताया कि राजस्व ग्राम सविनाखेड़ा स्थित स्टेप बाई स्टेप स्कूल द्वारा स्कूल भूमि से अधिक प्रन्यास की खातेदारी भूमि पर बाउण्ड्रीवाल एवं गार्डन का निर्माण कर अतिक्रमण कर रखा था। निर्माण के सम्बन्ध में दर्ज प्रकरण के तहत मौके पर करीब 04 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाया।

-राजस्व ग्राम बलीचा में दक्षिण विस्तार को जाने वाली मुख्य सडक़ किनारे न्यास खाते की भूमि पर चार दीवारी का निर्माण कर अतिक्रमण कर रखा था, जिसे ध्वस्त किया।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned