उदयपुर में यहां यूआईटी प्लान में सड़क और मौके पर दीवार, मामले को लेकर यूआईटी ने कही ये बात

उदयपुर . पुलां स्थित न्यू फ्लोरा कॉम्पलेक्स क्षेत्र में रोड नंबर दो पर यूआईटी से पारित प्लान में रोड बता रखी है.

By: jyoti Jain

Published: 27 Nov 2017, 10:17 AM IST

उदयपुर . पुलां स्थित न्यू फ्लोरा कॉम्पलेक्स क्षेत्र में रोड नंबर दो पर यूआईटी से पारित प्लान में रोड बता रखी है लेकिन मौके पर दीवार खड़ी कर दी गई है जिससे आसपास में रहने वाले लोग और भूखंड मालिक परेशान है। उन्होंने यूआईटी को शिकायत भी दी है। दूसरी ओर दीवार खड़ी करने वालों ने कहा कि उनकी खातेदारी जमीन है।

 

न्यू फ्लोरा कॉम्पलेक्स क्षेत्र में रोड नंबर दो के अंतिम छोर से रोड नंबर एक व तीन के लिए रास्ता जाता है, वहां पर गत दिनों रेडिमेड बाउण्डरी वॉल खड़ी कर दी गई। क्षेत्रवासियों ने यूआईटी को इसकी शिकायत दी। इनका कहना है कि यूआईटी से पास उनके प्लान में 30 फीट रोड दर्शा रखी है, लेकिन चारदीवारी खड़ी हो जाने से आगे सडक़ का काम अटक गया है।

 

 

खातेदार बोले, हमारी जमीन : मामले में जमीन के संयुक्त खातेदारों का कहना है कि उनकी जमीन है। ऐसे में इस पर सडक़ कैसे निकालने दें। गत दिनों कुछ लोग यहां सडक़ बनाने लगे तो हमने अम्बामाता पुलिस में रिपोर्ट दी। चारदीवारी खड़ी की है। कुछ लोग बेवजह परेशान व जबर्दस्ती करने का प्रयास कर रहे हैं।


इनका कहना है...
यह क्षेत्र पूरी तरह से रूपांतरित हो चुका है। प्लान में 30 फीट सडक़ है और वह आज नहीं तो कल बनेगी। यूआईटी इसमें नियमानुसार प्रक्रिया अपना कर काम करेगी।
रामनिवास मेहता, सचिव,यूआईटी

 


READ ALSO- विंटर लाफ्टर में खुशनुमा हुई सुबह

उदयपुर . ‘जो व्यक्ति जीवन के सभी रसों का भरपूर आनन्द लेना चाहता है तो उसे जीवन में हास्य रस का हर पल स्मरण रखना चाहिए। कोई माने या न माने इस एक रस के कारण हर किसी की जिंदगी तनावमुक्त होकर सकारात्मक बन जाती है। ऐसे में जीवन की सभी परिस्थितियों में हास्य योग का समावेश कर जीवन सरल और सहज बना सकते हैं।’ यह विचार रविवार को गुलाबबाग में आयोजित विंटर लाफ्टर उत्सव डॉ. प्रदीप कुमावत ने व्यक्त किए। इस मौके पर उन्होंने 70 से अधिक हास्य योग करवा कर आमजन को न केवल गुदगुदाया, बल्कि लाफ्टर योग से जीवन पर होने वाले प्रभाव के बारे में भी जानकारी दी। मीडिया प्रभारी डॉ. यज्ञ आमेटा ने बताया कि उत्सव में आलोक संस्थान, रोटरी क्लब ऑफ उदयपुर, गुलाबबाग मित्र मण्डल, महाराणा प्रताप अधिकृत गाइड यूनियन, भावि परिषद् मेवाड़ व विवेकानन्द, पतंजलि योग समिति उदयपुर, आयुर्वेद चिकित्सालय सिंधी बाजार जैसी संस्थाएं सहयोग प्राप्त हुआ। इस दौरान कमलेन्द्र सिंह पंवार, नरेंद्र धींग, अशोक जैन, गोपाल डांगी, सपना नागौरी, सुरेश पालीवाल सहित कई संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

jyoti Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned