यूआइटी की जमीन पर होटल व रेस्टोरेंट बना दिया

ब्राहम्णो का गुड़ा में यूआइटी ने कार्रवाई कर सीज किया

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 07 Mar 2021, 11:18 AM IST

उदयपुर. शहर के ब्राहम्णो का गुड़ा में हाइवे किनारे यूआइटी की जमीन पर एक होटल एवं रेस्टोरेंट का निर्माण कर दिया गया था जिसे विधिक प्रक्रिया अपना कर यूआइटी ने शुक्रवार को सीज कर दिया।
यू.आई.टी सचिव अरुण कुमार हसीजा ने बताया कि राजस्व ग्राम ब्राहम्णो का गुड़ा में नेशनल हाईवे के किनारे आराजी संख्या 21, प्रन्यास की खातेदारी भूमि पर मांगीलाल जोशी नामक व्यक्ति ने होटल साई पेलेस एवं रेस्टोरेन्ट का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया गया था।

हसीजा ने बताया कि उक्त निर्माण के विरूद्व नगर सुधार अधिनियम 1959 की धारा 92-ए के तहत प्रकरण दर्ज कर उक्त अतिक्रमण हटाने एवं संचालित अवैध व्यसायिक गतिविधियां बन्द करने के आदेश दिए थे। आदेश के उपरान्त भी मौके पर गतिविधियों को बन्द नहीं किया गया।

शुक्रवार को तहसीलदार वीरभद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में गणपत शर्मा, जयदीप चौबीसा, बाबूलाल तेली, चिरन्तन शर्मा, घनश्याम जरवर, लक्ष्मण माली, हेमराज मेघवाल एवं सुनील प्रजापत, अंकित शर्मा आदि ने दो मंजिला होटल को सीज कर दिया।


कलक्टरी पर महिलाओं ने चूल्हे पर खाना बनाकर किया प्रदर्शन

उदयपुर. गैस, पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही वृद्धि के विरोध में महिला कांग्रेस ने शुक्रवार को यहां कलक्ट्री के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदेश महिला कांग्रेस के निर्देश पर यहां प्रदर्शन किया गया। महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए केन्द्र सरकार को निशाने पर लिया। महिलाओं ने चूल्हे पर लकड़ी जलाकर चाय तैयार की और उसी पर खाना बनाकर वहीं खाना खाया।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned