scriptउदयपुर में लाइसेंस के नाम पर ऐसे हो रही अवैध वसूली, कार्रवाई पर उठे सवाल… | Unauthorized recovery in the name of license in Udaipur | Patrika News

उदयपुर में लाइसेंस के नाम पर ऐसे हो रही अवैध वसूली, कार्रवाई पर उठे सवाल…

locationउदयपुरPublished: Mar 05, 2019 02:43:12 pm

– 500 रुपए लेकर रसीद दी, पर राशि नहीं लिखी

मुकेश हिंगड़/उदयपुर . शहर में ठेला संचालकों से नगर निगम का स्टाफ अवैध वसूली कर रहा है। निगम की टीम ने सोमवार को शहर में कुछ ठेला संचालकों से 500-500 रुपए नकद लेकर पर्ची दी लेकिन उसमें राशि का कोई उल्लेख नहीं है। ऐसा एक-दो नहीं बल्कि कई ठेला संचालकों के साथ हुआ। यह सब हुआ सूरजपोल स्थित फतह स्कूल के सामने। हालांकि वहां लगे ठेलों में से अधिकतर अवैध हैं। नगर निगम के स्वास्थ्य शाखा की टीम दोपहर में वहां पहुंची। टीम ने सभी संचालकों से 500-500 रुपए मांगते हुए कहा कि लाइसेंस मिलने वाला है। बाद में टीम ने उन्हें रसीद भी दी लेकिन उस पर न तो तारीख थी और ना ही राशि अंकित थी। रसीद देते समय सीरिज 694, 695, 696 से आगे कुछ नंबर काट दिए गए। इन ठेले संचालकों ने पत्रिका को बताया कि यह राशि पिछले कुछ महीनों में चौथी बार लेकर गए हैं। लाइसेंस के लिए साल भर पहले से आवेदन कर रखा है लेकिन वह अब तक नहीं मिला।
READ MORE : प्रेमिका से झगड़ा होने पर फंदे पर लटकने जा रहा था प्रेमी, गनीम‍त रही कि वहां से गुजरते युवकों ने देखा और बचा ली जान..

लाइसेंस मत बता, फाड़ देंगे
पिछले दिनों दुर्गा नर्सरी रोड पर ठेले वालों को चेताने पहुंचे नगर निगम के स्टाफ ने बदतमीजी भी की। ठेले संचालकों ने बताया कि उनके पास लाइेंसस था। जब लाइसेंस दिखाते हुए बताया कि वह सही जगह पर हैं तो वे बोले कि लाइसेंस मत बता, फाड़ देंगे।
हमारी टीम नगर पालिका अधिनियम के तहत ठेले के आसपास गन्दगी फैलाने पर 500 रुपए व प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने पर 1000 रुपए की शास्ति वसूलती है। हर रसीद पर तारीख व नंबर होते हैं। फतह स्कूल पर ऐसे कैसे हुआ है इसका पता करवाता हूं। – नरेन्द्र श्रीमाली, स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो