video: अशोक परनामी के बयान पर पहले कुछ ऐसा बोले अर्जुनराम मेघवाल... और फिर टाल गए बात

केन्द्रीय जल संसाधन एवं संसदीय मामलात मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उदयपुर में किया आईसीएसआई के नए भवन का उद्घ्‍ााटन

By: madhulika singh

Published: 30 Nov 2017, 03:45 PM IST

 

उदयपुर . केन्द्रीय जल संसाधन एवं संसदीय मामलात मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी के बयान के सवाल पर कहा कि वो कहां कह रहे हैं ऐसा, कुछ नहीं कह रहे हैं, ये कहते हुए वे बात टाल गए। वे गुरुवार को उदयपुर में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान उदयपुर के भवन उदघाटन समारोह के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। गौरतलब है कि भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष अशोक परनामी ने पिछले दिनों कहा था कि हाईकोर्ट की अवहेलना कीजिए हम आंखें मूंदे बैठे हैं। इस बयान के बाद उनकी हर तरफ आलोचना हुई।

 

आईसीएसआई हाउस के नए भवन का उद्घ्‍ााटन अवसर पर मंंत्री मेघवाल ने कहा कि जैसे-जैसे राष्‍ट्र्र न्‍यू इंडिया की तरफ बढ़ता है, आईसीएसआई जैसे पेशेवर संस्‍थानों को कौशल, प्रौद्योगिकी के विकास में एक नई भूमिका निभानी पड़ती है और तेजी से बढ़ते कारोबारी माहौल में इससे प्रभावी ढंग से निपटना होता है। राजस्‍थान सरकार की उच्‍च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्‍वरी ने कहा कि राजस्‍थान शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से विकसित हो रहा है और हम इस मामले में आईसीएसआई के प्रयासों की सराहना करते हैं त‍ाकि यह सुनिश्चित हो सके कि देश के हर कोने से छात्र तेजी से बदलते पाठ्यक्रम को सीख सके।

 

READ MORE: उदयपुर में रेडिएशन के खतरे से सब बेफिक्र, कहीं मर्ज तो नहीं बढ़ा रहा हमारा अस्पताल!

 

वहीं आईसीएसआई अध्‍यक्ष सीएस डॉ.श्‍याम अग्रवाल ने कहा कि स्‍थापना के बाद से आईसीएसआई ने आश्‍चर्यजनक रूप से वृद्धि की है और कंपनी सचिवों के पेशेे को विकसित और नियंत्रित करने के लिए भारत के एकमात्र पेशेवर निकाय के रूप में मान्‍यता प्राप्‍त की हैैै। उन्‍होंने कहा कि हम भारत के लाखाेें युवा और उभरते हुुुए कंंपनी सचिवोंं की क्ष्‍ामता काेे बढ़़ा़वा देने का लक्ष्‍य रखते हैं।

icsi inauguration udaipur
Show More
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned