scriptउदयपुर न्यायालय परिसर में यूनिक ई-लाइब्रेरी शुरू, हाईकोर्ट न्यायाधीश गोपालकृष्ण व्यास ने काटा फीता | Unique e-Library in Udaipur court | Patrika News

उदयपुर न्यायालय परिसर में यूनिक ई-लाइब्रेरी शुरू, हाईकोर्ट न्यायाधीश गोपालकृष्ण व्यास ने काटा फीता

locationउदयपुरPublished: Nov 13, 2017 11:55:30 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

– जिला न्यायालय परिसर में ई-लाइब्रेरी का राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गोपाल कृष्ण व्यास ने शुभारंभ किया।

Unique e-Library in Udaipur court
उदयपुर . जिला न्यायालय परिसर में स्थापित ई-लाइब्रेरी का रविवार को राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गोपाल कृष्ण व्यास ने शुभारंभ किया। बार एसोसिएशन की ओर से बार सभागार में आयोजित कार्यक्रम में न्यायाधीश व्यास ने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए आधुनिकता के लिहाज से यह लाइब्रेरी काफी फायदेमंद साबित होगी। पक्षकारों को न्याय दिलाने में आधुनिक कानूनी व्याख्या एवं रूलिंग अधिवक्ताओं के लिए गुणकारी रहेगी।
READ MORE : उदयपुर: राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में मिहिर ने बनाए दो नए कीर्तिमान

कार्यक्रम में न्यायाधीश ने स्थानीय बार की मांगें को पूरा करने के लिए भी आश्वासन दिया। अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश देवंद्र कच्छावा ने की। उन्होंने कहा कि नवंबर के अंतिम सप्ताह में न्यायालय परिसर में तैयार हो रही दो मंजिला नवनिर्मित इमारत से बाहर संचालित अदालतें भी न्यायालय परिसर में आ जाएंगी। विशिष्ट अतिथि एडवोकेट जनरल उत्तरप्रदेश की एेश्वर्या भाटी ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पहले ऑल इंडिया रिपोर्टर के जनरल मैनेजर विजय कुमार ने लाइब्रेरी की विशेषताओं के बारे में अवगत बताया। पूर्व बार अध्यक्ष प्रवीण खण्डेलवाल ने आभार जताया। बार एसोसिएशन अध्यक्ष महेंद्र नागदा ने अतिथियों का स्वागत किया। धन्यवाद सचिव गोपाल पालीवाल ने ज्ञापित किया। संचालन हरीश पालीवाल का रहा।
ये रखीं मांगें
बार अध्यक्ष नागदा, सचिव पालीवाल, वित्त सचिव उदयसिंह देवड़ा, पुस्तकालय सचिव अनीता गोस्वामी, प्रवक्ता पालीवाल के नेतृत्व में संगठन प्रतिनिधियों ने न्यायाधीश व्यास से महिला अधिवक्ताओं के लिए कॉमन रूम, बंद पड़ी केंटिन को शुरू कराने, ई-लाइब्रेरी के सामने खुली छत पर कॉफी कैफे शुरू कराने की मांग की। इस पर न्यायाधीश व्यास ने उन्हें मामले में उचित सहयोग का आश्वासन दिया।
अतिथियों का किया स्वागत
बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के सदस्य रतनसिंह राव, पूर्व बार अध्यक्ष खण्डेलवाल, बार अध्यक्ष नागदा, वित्त सचिव देवड़ा, लाइब्रेरी सचिव अनीता गोस्वामी, सहवृत्त सदस्य सुंदरलाल मांडावत, गजेंद्र नाहर, महेंद्र ओझा, मीरा पोरवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने अतिथियों का उपरना पहनाकर स्वागत किया। साथ ही प्रतीक चिह्न भी भेंट किए। बार के सदस्य रहे विजय डांगी के मध्यप्रदेश में अपर लोक अभियोजक पर चयनित होने को लेकर संगठन ने उनका अभिनंदन किया।
सेवा सप्ताह संपन्न
इससे पहले न्यायाधीश व्यास एसआईईआरटी में विधिक सेवा सप्ताह समारोह में बतौर अतिथि शमिल हुए। कार्यक्रम में डीजे कच्छावा,एडीजे अनुपमा राजीव बिजलानी, एडीएम छोगाराम देवासी, एएसपी अशोक कुमार मीणा आदि बतौर अतिथि मौजूद थे। अतिथियों ने महिला कानून एवं अधिकार पुस्तक का विमोचन किया। प्रमोद बंसल ने धन्यवाद दिया। बाल विवाह, कन्या भू्रण हत्या, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का संदेश देने वाली आलोक स्कूल, गुरुनानक पब्लिक स्कूल, देवाली राजकीय विद्यालय एवं भारत-स्काउट गाइड के विद्यार्थियों की रैली को न्यायाधीश व्यास ने रैली दिखाई।

ट्रेंडिंग वीडियो