scriptजेब भराई का खुला खेल: घरों में जाकर ले रहे है नमूने, मनमर्जी का ले रहे पैसा | Unlocked game of pocket stuffing: taking samples at home, taking money | Patrika News

जेब भराई का खुला खेल: घरों में जाकर ले रहे है नमूने, मनमर्जी का ले रहे पैसा

locationउदयपुरPublished: Apr 21, 2021 06:35:52 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– एमबी प्रशासन ने शुरू की जांच

जेब भराई का खुला खेल: घरों में जाकर ले रहे है नमूने, मनमर्जी का ले रहे पैसा

जेब भराई का खुला खेल: घरों में जाकर ले रहे है नमूने, मनमर्जी का ले रहे पैसा

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. कोरोना के इस बुरे दौर में कुछ कार्मिकों ने कमाई का नया तरीका खोज निकाला है। कुछ ऐसे चिकित्साकर्मी है, जो इन दिनों घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच के लिए नमूने संग्रहित कर रहे हैं। वे बकायदा इन लोगों से एक हजार से लेकर दो-दो हजार रुपए तक खुलेआम वसूल रहे हैं, लोग भी अपनी सहूलियत को लेकर बिना कुछ बोले ये सब करवा रहे हैं। इस तरह का मामला एमबी चिकित्सालय में सामने आया है। इसे लेकर अधीक्षक ने जांच शुरू कर दी है।
——–

जांच का ऑडियो मिला पत्रिका को आरएनटी मेडिकल कॉलेज की लैब में लगातार कई दिनों से ऐसे नमूने पहुंच रहे हैं, जो कुछ लड़के घरों में जांच कर इसे लैब तक पहुंचा रहे हैं। इसे लेकर सोमवार को किसी चिकित्साधिकारी ने इसकी पड़ताल की। इस पर एक व्यक्ति से पूछा तो उसने बताया कि चार लोगों के नमूने लेने दो लड़के घर आए थे, वह उनके बारे में नहीं जानते।
—-

लैब के एक कार्मिक ने बताया कि ऐसे नमूने लैब में आ रहे हैं जो कुछ ल ड़के घरों से लेकर आते हैं। बकायदा उनकी जांच और रिजल्ट भी आ रहे है। हालांकि कई दिनों से चल रहे इस खेल से अब तक पूरी तरह से पर्दा नहीं उठा है, लेकिन लैब के वरिष्ठ चिकित्सकों को जैसे ही उसकी भनक लगी तो उन्होंने इसकी जानकारी अधीक्षक तक दी है।
——

हां आया है मामला हां हमारे पास इस तरह का मामला आज ही आया है, हम जांच कर रहे हैं, कि ऐसा कौन कर रहा है, पूरे आवेदन खंगाल रहे हैं, यदि हमारे यहां से कोई दोषी है तो सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।
डॉ आरएल सुमन, अधीक्षक एमबी हॉस्पिटल उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो