जेब भराई का खुला खेल: घरों में जाकर ले रहे है नमूने, मनमर्जी का ले रहे पैसा

- एमबी प्रशासन ने शुरू की जांच

By: bhuvanesh pandya

Published: 21 Apr 2021, 06:35 AM IST

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. कोरोना के इस बुरे दौर में कुछ कार्मिकों ने कमाई का नया तरीका खोज निकाला है। कुछ ऐसे चिकित्साकर्मी है, जो इन दिनों घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच के लिए नमूने संग्रहित कर रहे हैं। वे बकायदा इन लोगों से एक हजार से लेकर दो-दो हजार रुपए तक खुलेआम वसूल रहे हैं, लोग भी अपनी सहूलियत को लेकर बिना कुछ बोले ये सब करवा रहे हैं। इस तरह का मामला एमबी चिकित्सालय में सामने आया है। इसे लेकर अधीक्षक ने जांच शुरू कर दी है।

--------

जांच का ऑडियो मिला पत्रिका को आरएनटी मेडिकल कॉलेज की लैब में लगातार कई दिनों से ऐसे नमूने पहुंच रहे हैं, जो कुछ लड़के घरों में जांच कर इसे लैब तक पहुंचा रहे हैं। इसे लेकर सोमवार को किसी चिकित्साधिकारी ने इसकी पड़ताल की। इस पर एक व्यक्ति से पूछा तो उसने बताया कि चार लोगों के नमूने लेने दो लड़के घर आए थे, वह उनके बारे में नहीं जानते।

----

लैब के एक कार्मिक ने बताया कि ऐसे नमूने लैब में आ रहे हैं जो कुछ ल ड़के घरों से लेकर आते हैं। बकायदा उनकी जांच और रिजल्ट भी आ रहे है। हालांकि कई दिनों से चल रहे इस खेल से अब तक पूरी तरह से पर्दा नहीं उठा है, लेकिन लैब के वरिष्ठ चिकित्सकों को जैसे ही उसकी भनक लगी तो उन्होंने इसकी जानकारी अधीक्षक तक दी है।

------

हां आया है मामला हां हमारे पास इस तरह का मामला आज ही आया है, हम जांच कर रहे हैं, कि ऐसा कौन कर रहा है, पूरे आवेदन खंगाल रहे हैं, यदि हमारे यहां से कोई दोषी है तो सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

डॉ आरएल सुमन, अधीक्षक एमबी हॉस्पिटल उदयपुर

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned