बरसात का क्रम जारी, साढ़े 3 डिग्री गिरा तापमान

लगातार चौथे दिन भी हुई बरसात, शहर के कई इलाकों में बंद रही बिजली

उदयपुर . बीते तीन दिन से जारी बरसात का क्रम गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। दिन में तीखी धूप के बीच मामूली बूंदाबांदी के बाद शाम को तेज बरसात हुई। ऐसे में एक बार फिर सड़कों पर पानी बह निकला। बरसात के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम भी जारी है। इसी के चलते एक दिन में ही अधिकतम तापमान में साढ़े 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बीते दिनों से समूचे मेवाड़ में बरसात का क्रम चल रहा है। उदयपुर शहर सहित जिले के विभिन्न हिस्सों और संभाग के लगभग सभी जिलों में बरसात हुई है। उदयपुर शहर में गुरुवार अपरान्हन् करीब 3 बजे बूंदाबांदी हुई। शाम करीब 7 बजे 15-20 मिनट तक तेज मध्यम-बरसात हुई। तेज हवाओं के साथ बरसात से वातावरण में ठण्डक हो गई।
मौसम विभाग जयपुर से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार को अधिकतम तापमान 33.2 और न्यूनतम 19.6 डिग्री दर्ज किया गया था।
बिजली बंद रहने से आई परेशानी

एक और लॉकडाउन और दूसरी ओर बदले मौसम ने विद्युत निगम कर्मचारियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। साथ ही घरों में कैद लोगों को बिना बिजली के बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। गुरुवार को भी तेज हवाओं के साथ बरसात से शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। गोवर्धनविलास, आयड़ सहित शहर के कई हिस्सों में करीब आधा-एक घंटे के लिए बिजली बंद रही।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned