scriptUstad T-24 of Ranthambhore in udaipur sajjangarh biological park | बिगड़ी Tiger T-24 की चाल, एक पैर में तकलीफ | Patrika News

बिगड़ी Tiger T-24 की चाल, एक पैर में तकलीफ

बायोलॉजिक पार्क के चिकित्सकों ने शुरू किया Tiger T-24 का उपचार, आज चिकित्सकों का बोर्ड गठित करने की संभावना

उदयपुर

Published: December 27, 2021 10:00:12 am

उदयपुर. सज्जनगढ़ बायॉलोजिकल पार्क में रह रहे Tiger T-24 (उस्ताद) की चाल बिगड़ गई है। उसके एक पैर में तकलीफ होना सामने आया है। ऐसे में उस्ताद को चलने में परेशानी हो रही है। शुरुआत में चिकित्सकों ने दवा देकर उपचार शुरू किया है। उस पर हर समय निगरानी रखी जा रही है। संभवत: सोमवार को चिकित्सक बोर्ड गठित किया जाएगा।
बताया गया कि बीते दो दिनों से उस्ताद को पिछले बाएं पैर से चलने में मुश्किल हो रही है। चलते वक्त उसका पैर लचक रहा है। प्राथमिक तौर पर उपचार शुरू किया गया है। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को भी दी गई है।
टाइगर टी-24 (उस्ताद)  Tiger-24
टाइगर टी-24 (उस्ताद) Tiger-24
मौसम का असर संभावित

उस्ताद के पैर में तकलीफ होने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि बताया गया कि जब उस्ताद को रणथंभौर से लाया गया, उस समय से पैर में परेशानी थी। संभावना जताई जा रही है कि मौसम के असर से पुरानी तकलीफ बढ़ गई है।
रणथम्भौर से उदयपुर लाया गया था

उल्लेखनीय है कि टाइगर टी—24 को रणथम्भौर से उदयपुर लाया गया था तब से वह यहां सज्जनगढ़ बायोलोजिकल पार्क में रह रहा है। टाइगर की उम्र अभी करीब 17 साल है और वहां यहां एनक्लोजर में है। उसे आम पर्यटकों को देखने के लिए डिस्पले एरिया में नहीं रखा गया है। टाइगर में पहले और अब में बहुत अंतर दिखने को मिला। बीच में टाइगर को कुंभलगढ़ में भेजने की रणनीति भी बनी थी, उसके लिए जगह भी देखी गई लेकिन बाद में कोई निर्णय नहीं हो पाया था। टाइगर को रणथम्भौर से यहां लाए तब वन्यजीव प्रेमियों ने काफी विरोध भी किया था और उसको खुले में उसके इलाके में ही रखने की मांग की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशनंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंपRepulic Day Parade 2022: आजादी के 75 साल, 75 लड़ाकू विमान दिखाएंगे कमालLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.