उत्तराखंड के युवक ने उदयपुर में कोरोना जांच कराते ही डर के मारे झील में कूद दी जान

उत्तराखंड के युवक यहां रेलवे में ट्रेनिंग करने आया था

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 09 Jan 2021, 11:28 AM IST

उदयपुर. यहां स्वरूपसागर झील में गुरुवार को एक युवक ने कूद अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। उत्तराखंड का यह युवक यहां रेलवे ट्रेनिंग सेंटर पर ट्रेनिंग कर रहा था और सुबह ही कोरोना की जांच अस्पताल में कराई तब से तनाव में था। उसने घर वालों को भी तनाव भरी बाते की। झील में युवक के कूदने के बाद भीड़ जमा हो गई और बाद में पुलिस व लोगों ने मिलकर उसका शव बाहर निकाला।
हाथीपोल पुलिस थाना को दोपहर 12.15 बजे सूचना मिली कि स्वरूपसागर झील में कोई युवक कूद गया है। तत्काल से पुलिस स्टाफ व चेतक की टीम पहुंच गई। झील में युवक को खोजने लगे इस बीच आगे किनारे की तरफ पानी में ऊपर की तरफ शर्ट दिख रहा था, जिसे पुलिस व कुछ युवा नजदीक पहुंचे। उसे खींचा तो उसी युवक का शव था। पुलिस ने उसकी जेब की जलाशी ली जिसमें उसका आधार कार्ड, कोरोना टेस्ट की पर्ची और रेलवे ट्रेनिंग सेंटर के मैस की रसीद थी। कार्ड के आधार पर उसकी पहचान उत्तराखंड के उधम नगर निवासी खीम सिंह (28) पुत्र राजेंद्र सिंह के रूप में हुई।

रेलवे ट्रेनिंग वाले भी उसकी तलाश कर रहे थे
पुलिस ने एक टीम रेलवे ट्रेनिंग स्कूल भेजी। वहां उसकी मैस की रसीद व आधार कार्ड के आधार पर जानकारी ली तो बताया कि वहां का स्टाफ और उसके साथी भी उसकी चिंता कर रहे थे कि वह कोरोना टेस्ट कराने गया और वापस लौटा नहीं। बताते कि उसको जुखाम हो रहा था तो उसे कोरोना टेस्ट का परामर्श दिया जिस पर वह जांच कराने गया। पुलिस की परिवाजनों ने बात हुई तो परिवार वालों ने भी बताया कि वह कोरोना के नाम से डरा हुआ था और इसी प्रकार की बात कर रहा था।

लोको पायलट बना, यहां ट्रेनिंग लेने आया
बताते है कि खीम सिंह का अहमदाबाद रेलवे विंग में लोको पायलट में चयन हुआ। वह यहां ट्रेनिंग लेने ही आया था, यहां आए भी करीब चार-पांच दिन ही हुए थे। घटना स्थल पर मौके पर हेड कास्टेबल शिवराम, बनवारी पुनिया व कांस्टेबल धन्नालाल पहुंचे और शव को निकालने के बाद मोर्चरी मे रखवाया। बाद में शुक्रवार को परिवारजन आए और पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर गए।

Corona virus COVID-19
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned