scriptvallabhnagar vidhansabha election news in udaipur bye election | वल्लभनगर विधानसभा में अब 385 मतदान केन्द्र होंगे, कोविड के चलते 102 सहायक केन्द्र बनाए | Patrika News

वल्लभनगर विधानसभा में अब 385 मतदान केन्द्र होंगे, कोविड के चलते 102 सहायक केन्द्र बनाए

वल्लभनगर उप चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग की तैयारी

उदयपुर

Published: August 04, 2021 09:54:31 am

मुकेश हिंगड़

उदयपुर. वल्लभनगर उप चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग की तैयारियां पूरी हो चुकी है। निर्वाचन विभाग की ओर से कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत 1000 से ज्यादा मतदाता होने पर वहां सहायक मतदान केन्द्र बनाने के निर्देश दिए थे जिसके तहत दूसरी बार विभाग ने केन्द्रों के पुर्नगठन पर काम किया। इसके तहत मार्च महीने के बाद अब अगस्त महीने में भी केन्द्रों पर मतदाताओं की संख्या के डेटा तैयार किए गए इसमें वल्लभनगर में एक केन्द्र बढ़ा। वैसे मार्च में सर्वाधिक सहायक मतदान केन्द्र बनाए थे।
वल्लभनगर उप चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग की तैयारी
वल्लभनगर उप चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग की तैयारी
लालपुरा में बनाया सहायक मतदान केन्द्र
वल्लभनगर के लालपुरा राजकीय मा.वि. में 1028 मतदाता है, वहां अब भाग संख्या 196 में 636 और सहायक मतदान केन्द्र के रूप में नए बनाए केन्द्र (भाग संख्या 196-ए) पर 503 मतदाता होंगे।
ऐसे बढ़ते गए मतदान केन्द्र
कोविड के चलते एक हजार मतदाता के ऊपर पर सहायक केन्द्र
चुनाव आयोग कोविड-19 के चलते एक हजार या उससे ज्यादा मतदाता वाले मतदान केन्द्रों पर सहायक मतदान केन्द्र स्थापित करने को कहा था। इसी क्रम में वल्लभनगर में मार्च 2021 में 101 नए सहायक केन्द्र बनाए थे। अभी विभाग ने इसके बाद फिर ऐसे केन्द्रों के बारे में सहायक मतदान केन्द्र बनाने की बात कही। इसमें वल्लभनगर में लाजपुरा में 1028 मतदाता होने पर वहां सहायत मतदान केन्द्र का प्रस्ताव वल्लभनगर उपखंड अधिकारी से मिला।
राजनीतिक दलों के साथ बैठक भी हुई
नए एक केन्द्र के प्रस्ताव को लेकर निर्वाचन विभाग की सोमवार को बैठक उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओपी बुनकर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सदस्यों को सहायक केन्द्र बनाने का प्रस्ताव तर्क के साथ रखा। बैठक भाजपा से शांतिलाल जैन, कांग्रेस से देवीलाल, बसपा से जगदीश बावरिया तो निर्वाचन विभाग से तहसीलदार मोहनलाल सोनी उपस्थित थे।
वल्लभनगर में मतदान केन्द्र एक नजर में
283 केन्द्र लोकसभा चुनाव में थे
101 केन्द्र मार्च में सहायक के रूप में बनाए
01 केन्द्र अगस्त में सहायक के रूप में बनाया
385 मतदान केन्द्र अब वल्लभनगर में हो गए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.