video- उदयपुर में ट्रक पलटा, दबने से 4 की मौत, इस वजह से हुआ ये हादसा

video- उदयपुर में ट्रक पलटा, दबने से 4 की मौत, इस वजह से हुआ ये हादसा

Jyoti Jain | Updated: 28 Dec 2017, 01:31:41 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे-8 पर आज सुबह हुए सड़क हादसे मे चार जनो की मौत हो गई।

उदयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे-8 पर आज सुबह हुए सड़क हादसे मे चार जनो की मौत हो गई। हादसा खेरवाड़ा के पास खाद से भरा ट्रक पलटने से हुआ। इस ट्रक के नीचे दबने से महिला समेत चार जने मर गए। पुलिस ने शवो को मुर्दाघर मे रखवाया। खेरवाड़ा थाना पुलिस के अनुसार खेरवाड़ के पास ही तेज गति से आ रहा ट्रक असंतुलित होकर पलट गया।

 

इस ट्रक मे रासायनिक खाद के कट्टे भरे हुए थे। ट्रक पलटने से चार बाइक उसके नीचे दब गई जिन पर एक महिला समेत चार जने सवार थे। हादसे के बाद मौके पर भीड जुट गई लोगो ने कट्टे हटाकर दबे हुए शवो को बाहर निकाला जबकि पुलिस क्रेन मंगवाकर ट्रक उठाया तो उसके नीेच एक युवक बुरी तरह से पिचका हुआ निकला। शवो को मुर्दाघर मे रखवाया वही ट्रक को एक तरफ कर आवागमन खुलवाया।

 

READ MORE: Video: सेहत की नई सुबह: 12 दिन हड़ताल 9 घंटे वार्ता के बाद चिकित्सकों की हड़ताल हुई खत्म, काम पर लोटे डॉक्टर, खिले मरीजों के चेहरे

 

 

 

 

READ ALSO: मिट्टी के ढेर में दबा मिला कई दिन पुराना शव


उदयपुर . बांसवाड़ा मुख्य मार्ग पर डाकन कोटड़ा क्षेत्र में संचालित ईंट भट्टों में मिट्टी के नीचे दबा युवक का कई दिन पुराना शव बुधवार शाम को बरामद हुआ। सूर्यास्त के चलते शव को एमबी हॉस्पिटल के मुर्दाघर में रखवाया गया है। हुआ यूं कि मौके पर काम कर रहे मजदूरों को दुर्गंध परेशान कर रही थी। जंगली जीव के मरने की आशंका पर बुधवार को शुरू हुई खोज में मजदूरों को समीप के क्षेत्र में कुछ नहीं लगा। बाद में आशंका होने पर मिट्टी की खुदाई की तो युवक के दबे होने की पुष्टि हुई। सूचना पर हिरणमगरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव बाहर निकलवाया। शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव की पहचान सराड़ा निवासी राजेश मीणा के तौर पर की। पड़ताल में सामने आया कि राजेश गत 14 दिसम्बर को सराड़ा निवासी डंपर मालिक और चालक हकरा मीणा के साथ आया था। राजेश डंपर के साथ खलासी का काम करता था। पुलिस ने बताया कि डंपर से मौके पर मिट्टी खाली करते समय राजेश डंपर के पीछे खड़ा था। उसके इशारे पर चालक डंपर की मिट्टी गिरा रहा था। तभी गफलत में डंपर की ट्रोली एकाएक झटके से ऊपर हो गई। इसी दौरान युवक राजेश मिट्टी के ढेर में दब गया। दूसरी ओर डंपर भी मौके पर पलट गया।

 


भटकते रहे परिजन
घर से लापता राजेश को लेकर उसके परिजन लगातार परेशान रहे। रिश्तेदारों एवं अन्य लोगों में पता करने के बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई। अनहोनी की आशंका जताते हुए जिला पुलिस अधीक्षक को परिवाद भी दिया था। अब परिजनों की ओर से युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही है।

 

डंपर ले गया, नहीं ली सुध
घटना में डंपर पलटने के बाद चालक हकरा ने क्रेन की मदद लेकर डंपर सीधा कराया और मौके से निकल गया। उसने राजेश के मिट्टी के भीतर दबे होने की किसी को हवा भी नहीं लगने दी। कामकाज के दौरान मजदूरों को गंध से इसका आभास हुआ। तब कहीं जाकर घटना का खुलासा हुआ।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned