scriptVideo: जमीनी कार्यकर्ताओं के बजाय पैराशूटर पहुंचे पीसीसी में, पूर्व सीएम गहलोत व देवपुरा के बेटे को मेवाड़-वागड़ से दिलाया प्रवेश | video: congress organization election in udaipur | Patrika News

Video: जमीनी कार्यकर्ताओं के बजाय पैराशूटर पहुंचे पीसीसी में, पूर्व सीएम गहलोत व देवपुरा के बेटे को मेवाड़-वागड़ से दिलाया प्रवेश

locationउदयपुरPublished: Oct 11, 2017 01:11:28 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर . ब्लॉकों से प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पहुंचे सदस्यों के जो नाम अनधिकृत रूप से सोमवार को सामने आए.

congress organization election in udaipur
उदयपुर . ब्लॉकों से प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पहुंचे सदस्यों के जो नाम अनधिकृत रूप से सोमवार को सामने आए, मंगलवार को घोषित अधिकृत सूची में उस पर मुहर लग गई। खास बात यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को खमनोर से तो पूर्व मुख्यमंत्री हीरालाल देवपुरा के बेटे को फिर से मुख्यधारा में लाते हुए बांसवाड़ा से पीसीसी में प्रवेश कराया। वल्लभनगर व लसाडिय़ा से बाहरी क्षेत्र के नेता पीसीसी पहुंचे। सूची के बाद जमीनी कार्यकर्ता का यह दर्द जरूर सामने आया कि जो वरिष्ठ हैं या जनप्रतिनिधि रहे हैं, वे ही पीसीसी पहुंचे आम कार्यकर्ता नहीं।

शाम को जैसे ही पार्टी की तरफ से अधिकृत सूची नेताओं व कार्यकर्ताओं के पास पहुंची तो सब अपनी-अपनी गणित में लग गए। जिनके नाम फाइनल सूची में थे, वे खुश हुए मगर जो बरसों से पार्टी की जाजम उठाने से लेकर निचले स्तर के सारे काम कर रहे हैं वे सूची में अपना नाम नहीं पाकर मायूस हुए और एक ही बात बोले कि परम्परा के तहत बड़े नेताओं के नाम ही आते हैं, कार्यकर्ता को कौन पूछेगा। सूची में जिले से जो नाम सामने आए उनमें अधिकतर वरिष्ठ नेता, जनप्रतिनिधि या किसी नेता के परिजन हैं।
READ MORE: video: कांग्रेस में संगठन चुनाव को लेकर बवाल, मीटिंगों में नहीं आते, चाहते हैं ब्लॉक अध्यक्ष पद


गिरिजा बड़ीसादड़ी, जगदीशराज बांसवाड़ा से : पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास को चित्तौडगढ़़ जिले के बड़ीसादड़ी नगर से पीसीसी भेजा। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को राजसमंद के खमनोर ब्लॉक से तो पूर्व सीएम हीरालाल देवपुरा के बेटे सत्यनारायण देवपुरा को बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ ब्लॉक से पीसीसी भेजा है। देवपुरा को पीसीसी में भेजकर पार्टी पुन: मुख्यधारा में लेकर आई है। इसी प्रकार इसी प्रकार मावली से टिकट मांग रहे प्रदेश महासचिव जगदीशराज श्रीमाली को पार्टी ने उदयपुर के बजाय बांसवाड़ा के बागीदौरा से पीसीसी में भेजा है। सीपी जोशी के खास वीरेन्द्र वैष्णव को भी राजसमंद के आमेट से भेजा गया।
READ MORE: उदयपुर: कांग्रेस में कलह फिर हुई तेज, सीपी जोशी गुट के इन नेताओं का काला चिट्ठा भेजा भेजा पीसीसी को, video


उदयपुर ग्रामीण से विवेक कटारा का नाम नहीं
उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के हिरणमगरी ब्लॉक से पूर्व विधायक सज्जन कटारा तो गिर्वा ब्लॉक से पूर्व प्रधान निर्मला चौधरी का नाम गया। इस क्षेत्र से पूर्व विधायक के बेटे विवेक कटारा ने भी पूरा जोर लगाया लेकिन उनका नाम नहीं आया। सूत्रों के अनुसार विवेक सहित जिले के अन्य कई नेता जिनके नाम सूची में नहीं हैं, वे अब भी पीसीसी जाने के लिए दूसरे रास्ते से प्रयास कर रहे हैं।
वल्लभनगर-लसाडिय़ा ब्लॉक से दोनों बाहरी
वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के भींडर ब्लॉक से पूर्व विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत पीसीसी गए तो इसी क्षेत्र के वल्लभनगर ब्लॉक से बाहरी प्रकाशचंद जाट को तथा लसाडिय़ा ब्लॉक से बाहरी विक्रम वाल्मीकि को पीसीसी भेजा गया है। बताते हैं कि जाट राजसमंद से तो विक्रम जयपुर से हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो