scriptOMG!! ये क्या, उदयपुर आटा मिलों पर छापे पड़े तो ये गड़बड़ियां आयी सामने, जांच जारी, video | video: Raids at flour mill udaipur | Patrika News

OMG!! ये क्या, उदयपुर आटा मिलों पर छापे पड़े तो ये गड़बड़ियां आयी सामने, जांच जारी, video

locationउदयपुरPublished: Oct 11, 2017 12:29:59 pm

Submitted by:

Krishna

उदयपुर .रसद विभाग ने राशन की एक दुकान व पांच आटा मिलों पर छापे मारे।

video: Raids at flour mill udaipur
उदयपुर . गरीबों के राशन के गेहूं की कालाबाजारी की सूचना पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो और रसद विभाग ने मंगलवार को राशन की एक दुकान व पांच आटा मिलों पर छापे मारे। शहर में संचालित चार आटा मिल पर एफसीआई गोदाम से निकले खाली व भरे कट्टे मिले, जबकि फतहनगर में स्टॉक सही पाया गया। अभी रसद विभाग मिल मालिकों से पूछताछ व स्टॉक से मिलान कर गड़बडिय़ों का पता लगा रहा है।

कालाबाजारी की सूचना पर एसीबी एएसपी डॉ. राजेश भारद्वाज के नेतृत्व में सीआई हरिशचंद्रसिंह व हनुवंतसिंह मय टीम ने शहर के मादड़ी औद्योगिक क्षेत्र में रोड नंबर 3 स्थित अग्रवाल रोलिंग मिल्स प्रोपराइटर गणेश अग्रवाल, कलड़वास स्थित केजीएम एग्रो इंडिया प्रोपराइटर सचिन अग्रवाल, उपाधीक्षक राजीव जोशी व सीआई रोशन सामरिया ने धोल की पाटी स्थित सीएम फुड्स प्राइवेट लिमिटेड प्रोपराइटर अरविंद गाडिय़ा की मिल पर रसद विभाग की टीम के साथ छापा मारा।
READ MORE: उदयपुर: रात को खाना खाकर सोने गया था, पिता ने सुबह कमरे में देखा तो फांसी से लटका मिला पुत्र


टीम को तीनों मिल पर भारी मात्रा में एफसीआई के खाली व भरे कट्टे मिले। पूछताछ में उन्होंने कट्टों को बाहर से खरीदना बताया जबकि रसद विभाग की टीम ने गड़बड़ी की आशंका जताई है। उनका मानना है कि राशन के डीलर ने गेहूं से भरे कट्टे उन्हें सप्लाई किए हैं। टीम मौके पर स्टॉक मिलान के साथ ही वाउचर, बिल की जांच में जुटी है।

फतहनगर में सही पाया स्टॉक:
एसीबी स्पेशल यूनिट के एएसपी सुरेंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में टीम ने फतहनगर इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित शुभम एग्रो प्रोपराइटर शुभम अग्रवाल, रिको एरिया सनवाड़ स्थित बजरंग ट्रेडिंग एंड मिल प्रोपराइटर दिनेश अग्रवाल के यहां छापा मारा। जांच में यहां किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिली। स्टॉक में वहां पर बाहर से खरीदे हुए गेहूं ही मिले।

राशन की दुकान पर कार्रवाई, मची खलबली
आटा मिलों पर कार्रवाई से पूर्व टीम ने सज्जननगर स्थित राशन दुकान पर कार्रवाई की। सुलोचनादेवी सुहालका के नाम से इस दुकान पर भारी गड़बडिय़ां मिली। इनमें कई लोगों को गेहूं सप्लाई से पूर्व ही रजिस्ट्रर में इंद्राज कर रखा था। माल स्टॉक से कम पाया गया। इसके अलावा राशन कार्ड मिले हैं। रसद विभाग ने यहां पर दस्तावेज जब्त
किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो