scriptउदयपुर में यहां जलदाय विभाग ने काटे 12 नल कनेक्शन, लोगों ने कहा वैध, एईएन बोले अवैध | Water supply department cut 12 connection in udaipur | Patrika News

उदयपुर में यहां जलदाय विभाग ने काटे 12 नल कनेक्शन, लोगों ने कहा वैध, एईएन बोले अवैध

locationउदयपुरPublished: Apr 25, 2018 12:14:22 pm

Submitted by:

madhulika singh

उदयपुर. कार्रवाई करने के लिए विभाग के कर्मचारी पुलिस जाप्ता लेकर पहुंचे और अवैध कनेक्शन काटने की कार्रवाई अमल में लाए।

water
उदयपुर . जलदाय विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मंगलवार को कानपुर और आसपास के क्षेत्रों में अवैध कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। कार्रवाई करने के लिए विभाग के कर्मचारी पुलिस जाप्ता लेकर पहुंचे और अवैध कनेक्शन काटने की कार्रवाई अमल में लाए।
इस दौरान कुछ छुटभैया नेताओं ने अपना कनेक्शन वैध होने की बात कहते हुए विरोध किया, लेकिन विभगीय कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी। इन नेताओं का कहना था कि उनके कनेक्शन वैध है, इधर जलदाय के अधिकारियों का कहना है कि मांगने पर कोई भी बिल प्रस्तुत नहीं कर पाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जलदाय विभाग के कर्मचारी और चार वाहनों में पुलिस जाप्ता शाम करीब ४.३० बजे क्षेत्र में पहुंचे। इन्होंने रिलायंस इंडस्ट्री के आसपास के क्षेत्र सहित खेड़ा कानपुर और कानपुर में कनेक्शन काटने की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में करीब १२ कनेक्शन काटे गए। इस दौरान लोगों ने कनेक्शन वैध होने की बात कहते हुए विरोध किया। यहां से टीम कानपुर गांव पहुंची।
यहां पटेल नव निर्माण सेना जिलाध्यक्ष गेहरीलाल डांगी के घर का कनेक्शन काट दिया। इस पर क्षेत्र में भारी विरोध हुआ। कार्रवाई की जानकारी मिलने पर वन्दे मातरम युवा संघटन के संस्थापक अनिल डांगी, भंवर डांगी, धर्मेश राव, अनिल शेरावत, गोपाल डांगी व गांव के पंच पटेल व औरते मौके पर एकत्रित हो गए और विरोध किया।
पहुंचे एसई कार्यालय कानपुर खेड़ा क्षेत्र में सर्वाधिक कनेक्शन काटे गए। यहां कनेक्शन कटने के साथ ही लोग उप सरपंच मदनलाल डांगी के नेतृत्व में पटेल सर्किल स्थित एसई कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान एसई कार्यालय में मौजूद नहीं थे। एेसे में लोगों को पुन: लौटना पड़ा।
READ MORE: प्रदेश में 27 सौ किमी सडक़ों का नया जाल, सडक़ स्वीकृति में विपक्षी विधायकों का भी रखा ख्याल

द्वेषतापूर्ण कार्रवाई पटेल नव निर्माण सेना जिलाध्यक्ष गेहरीलाल डांगी ने बताया कि यह कार्रवाई द्वेषतापूर्ण की गई है। राजनीतिक द्वेषता के चलते गांव के मंदिरों व गरीबों के नल के कनेक्शन काट दिए। गांव के दिग्गज नेताओं के घर किसी भी कर्मचारी ने झांककर नहीं देखा। मेरा कनेक्शन तो वैध होने के बावजूद काट दिया।
मैंने बिल दिखाना चाहा तो अधिकारी ने कल कार्यालय में आकर दिखाने को कहा। साथ ही कल और कनेक्शन काटने की चेतावनी भी दी। कोई भी नहीं दिखा पाया बिल हमने जो कनेक्शन काटे हैं, सभी अवैध है।
मौके पर विरोध करने वाले लोगों से बिल दिखाने के लिए कहा तो कोई भी बिल नहीं दिखा पाया। अगर किसी के पास बिल है और वैध कनेक्शन है तो उसका कनेक्शन पुन: जोड़ दिया जाएगा।
– किशोर जैन, सहायक अभियंता, नगर उपखंड सप्तम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो