वल्लभनगर विधानसभा से रिकॉर्ड मतों से जीते सांसद जोशी, जीत पर जगह जगह विजय जुलुस और जश्न

Madhulika Singh | Publish: May, 25 2019 08:02:09 PM (IST) Bhatewar, Rajasthan, India

भाजपा की जीत पर जगह जगह निकाला जा रहा है विजय जुलूस

हेमन्त गगन आमेटा/वल्लभनगर. भारत के भविष्य लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर से साबित हो गया है की मोदी लहर आंधी में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलते हुए कांग्रेस का सूपडा साफ हो गया। लोकसभा चुनाव नतीजो में चित्तौडगढ़ संसदीय क्षैत्र के अन्तर्गत आने वाली वल्लभनगर विधानसभा क्षैत्र से भाजपा प्रत्याशी चन्द्रप्रकाश जोशी जनता की उम्मीदो पर खरा उतरते हुए भारी मतो से जीत दर्ज की।

 

सांसद जोशी अपने पिछले लोकसभा चुनाव के रिकार्ड को तोडते हुए इस चुनाव में 5 लाख 74 हजार 264 रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की। वल्लभनगर विधानसभा क्षैत्र के आकडो पर ध्यान दे तो सांसद जोशी विधानसभा से 80 हजार 461 मतो से विजय हुए। जिसमें वल्लभनगर विधानसभा में सांसद जोशी को कुल 1 लाख 19 हजार 867 मत मिले जबकि कांग्रेस के गोपाल सिंह शेखावत ईडवा को 39 हजार 406 मत ही मिले। इससे वल्लभनगर विधानसभा से 80 हजार 461 मतों से सांसद जोशी की जीत हुई जो की विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार और कांग्रेस की जीत के बाद सबसे बडी सफलता मानी जारही है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के गजेन्द्र सिंह शक्तावत ने जीत दर्ज की तो दुसरे नम्बर पर जनता सैना के रणधीर सिंह भीण्डर रहें जबकी भाजपा से पहली बार मैदान में आए उदयलाल डांगी ने करीब 45 हजार मत हासिल कर तीसरे पायदान पर रहें।

इसके बाद नेताप्रतिपक्ष विपक्ष मे दिगज नेता के रूप में जाने जाने वाले पूर्व गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया के करीबी उदयलाल डांगी को वल्लभनगर विधानसभा की कमान सौपते हुए प्रभारी बनाया गया। इस पर डांगी ने विधानसभा क्षैत्र में हारने के बाद एक बार फिर से अपनी छवीं को कायम रखते हुए मझबुत पकड बनाई जिसका असर लोकसभा चुनाव में दिखाई दिया और भाजपा को वल्लभनगर विधानसभा से 80 हजार 461 रिकॉर्ड मतो से जीत मिली।

 

विधानसभा क्षैत्र भाजपा की जीत पर निकाला विजय जुलुस

वल्लभनगर विधानसभा क्षैत्र से लोकसभा चुनावों में भाजपा को भारी बहुमत मिलने के कारण जश्र और मिठाइयां बंटने के साथ पठाखे जलाकर खुशिया जारही है तो कई जगहो पर विजय जुलुस निकाला गया। करणुपर में सांसद जोशी के भारी मतो से जीतने पर ग्राम पंचायत करणपुर के चामुण्डा माता मंदिर से आजाद मौहल्ला, हनुमान चौक, पटवार मण्डल, ठाकुर जी मंदिर, तलाई, रतनपुर की सराय में डीजे साउण्ड की धुन पर विजय जुलुस निकाला गया। इस दौरान कमलेश शर्मा, ओमप्रकाश पाटीदार, कैलाश पाटीदार, कजोड डांगी, खेमराज डांगी, उमेश पंड्या, मुकेश माली, पवन पाटीदार आदी मौजुद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned