scriptराष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर उठी डबल व्हीकल अंडरपास की मांग | Villagers demand underpass on Moti road crossing bhatewar | Patrika News

राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर उठी डबल व्हीकल अंडरपास की मांग

locationउदयपुरPublished: Jun 22, 2019 05:50:06 pm

Submitted by:

Bhagwati Teli

राष्ट्रीय राजमार्ग national highway प्रस्तावित सिक्सलेन कार्य के दरमियान भमरासिया घाटी मोड़ी रोड चौराया पर ग्रामीणों एवं दुकानदारों ने एक बार फिर से डबल व्हीकल अंडरपास की मांग demand of under pass को पुरजोर से उठाते हुए जिला कलेक्टर आनन्दी को ज्ञापन देकर मामले में संज्ञान लेते हुए समस्या का समाधान करवाने की मांग की है। ग्रामीणों व दुकानदारों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 76 पर भंवरासिया घाटी मोड़ी रोड चौराहे पर सिंगल व्हीकल अंडरपास को डबल व्हीकल अंडरपास में स्वीकृत होने के बावजूद भी टाटा कंपनी व रवि इंटरप्राइजेज कंपनी द्वारा ग्रामीणों को गुमराह करके सिंगल व्हीकल अंडरपास ही बनाया जारहा है। इसी बीच कंपनी द्वारा ग्रामीणों को डबल व्हीकल अंडरपास बनाने के नाम पर बार.बार गुमराह किया जा रहा है।

patrika

If you are passing through the highway then you will be alerted in the

हेमन्त गगन आमेटा / भटेवर. राष्ट्रीय राजमार्ग national highway प्रस्तावित सिक्सलेन कार्य के दरमियान भमरासिया घाटी मोड़ी रोड चौराया पर ग्रामीणों एवं दुकानदारों ने एक बार फिर से डबल व्हीकल अंडरपास की मांग demand of under pass को पुरजोर से उठाते हुए जिला कलेक्टर आनन्दी को ज्ञापन देकर मामले में संज्ञान लेते हुए समस्या का समाधान करवाने की मांग की है।
ग्रामीणों व दुकानदारों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 76 पर भंवरासिया घाटी मोड़ी रोड चौराहे पर सिंगल व्हीकल अंडरपास को डबल व्हीकल अंडरपास में स्वीकृत होने के बावजूद भी टाटा कंपनी व रवि इंटरप्राइजेज कंपनी द्वारा ग्रामीणों को गुमराह करके सिंगल व्हीकल अंडरपास ही बनाया जा रहा है। इसी बीच कंपनी द्वारा ग्रामीणों को डबल व्हीकल अंडरपास बनाने के नाम पर बार- बार गुमराह किया जा रहा है।
लेकिन मौके पर डबल व्हीकल अंडरपास नहीं बनाया जा रहा है। इसको देखते हुए पूर्व में ग्रामीणों ने मौके पर कार्य को रुकवा दिया लेकिन वापस कंपनी द्वारा अपनी मनमर्जी से कार्य शुरू कर दिया गया तो ग्रामीणों ने एक बार फिर से कार्य को रुकवा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग पर दरोलीए ढावाए मोड़ीए मजावड़ा, बाठरड़ा कलां, अडिंदा, शिशवी, कुराबड आदि पंचायतों को जोड़ने वाला मार्ग है। इस मार्ग पर उदयपुर से चलने वाली उपनगरीय बसों का हर आधे घंटे में संचालन है जो जयसमंद होकर सलूंबर तक जाती है।
इसी मार्ग पर 7 मार्बल माइंस 2 आटा मील 2 एग्रीकल्चर डिपो 3 मैगजीन प्लांट एवं प्रसिद्ध अडिंदा पार्श्वनाथ जैन मंदिर तीर्थ स्थित है। इस वजह से इस मार्ग पर यातायात का दबाव अधिक होने के कारण हादसे होने का खतरा बना हुआ है। इसको लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर के मोड़ी रोड चौराहे पर डबल व्हीकल अंडरपास बनवाए जाने की मांग की है। ग्रामीणों और दुकानदारों ने बताया कि समय रहते हमारी जायज मांग को पूरा नही किया गया तो उग्र धरना प्रदर्शन के लिए विवश होना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो