scriptएमसीआई की टीम का दौरा, आरएनटी का निरीक्षण | Visit of MCI team, inspection of RNT | Patrika News

एमसीआई की टीम का दौरा, आरएनटी का निरीक्षण

locationउदयपुरPublished: Dec 12, 2019 12:53:52 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

आरएनटी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 150 से 250 सीटें करने

एमसीआई की टीम का दौरा, आरएनटी का निरीक्षण

एमसीआई की टीम का दौरा, आरएनटी का निरीक्षण

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. आरएनटी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 150 से 250 सीटें करने की अर्से से चल रही मशक्कत को बुधवार को पंख लग गए। एमबीबीएस की सीटे बढ़ाने को लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया का दल बुधवार को आरएनटी पहुंचा। दल ने मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। दल ने यहां सभी इमरजेंसी, आउटडोर, वार्ड, ओटी, अरबन हैल्थ प्रशिक्षण सेन्टर, कॉलेज के सभी विभाग, डेमोस्ट्रेशन, कक्षा कक्ष, परीक्षा कक्ष का निरीक्षण किया। दल ने यहां एक-एक फैकल्टी का बायोडेटा भी देखा। वल्लभनगर स्थित रूरल हैल्थ ट्रेनिंग सेन्टर गुरुवार को देखा जाएगा। गुरुवार को यहां रिपोर्ट तैयार होगी। बुधवार को रेजिडेंट, सीनियर रेजिडेंट, फैकल्टी सदस्य सभी मौजूद थे। जहां चिकित्सकों की कमी थी उसे तत्काल भर दिया गया था।
ये आए थे टीम में
डॉ. एस रवि, चिंगलपट्टू तमिलनाडु, डॉ. रामानन्द सत्पति विशाखापट्टनम, डॉ. एसएस राजदेरकर मीरज महाराष्ट्र, डॉ. रवीन्द्र राजपूत सैफई, उत्तरप्रदेश से निरीक्षण करने पहुंचे।
—-

इससे पहले ये
250 सीटों के लिए सरकार को अप्रेल माह में भेजी थी। अप्रेल में 150 सीटे चिकित्सालय को मिल गई थी। वर्तमान में प्रदेश में जयपुर, जोधपुर और बीकानेर में 250 सीटे उपलब्ध हैं, जबकि इस वर्ष कोटा, अजमेर, उदयपुर और झालावाड़ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया है। उदयपुर में गत दिनों 150 सीटों के लिए दो बार निरीक्षण किए गए थे। प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल ने बताया कि टीम के सदस्यों ने चिकित्सालय की व्यवस्थाएं देख प्रसन्नता जताई। इससे पहले 150 सीटों के लिए आरएनटी में दो बार निरीक्षण किया गया था। दूसरी बार में हुए निरीक्षण के बाद 150 सीटों पर एमसीआई की मुहर लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो