प्रशासन ने मतदान को लेकर माला सुखवाल ओर गौरवी सिंघवी को किया यूथ आइकन के रूप में नामित

प्रशासन ने मतदान को लेकर माला सुखवाल ओर गौरवी सिंघवी को किया यूथ आइकन के रूप में नामित

Krishna Kumar Tanwar | Publish: Sep, 09 2018 01:05:25 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

धीरेन्द्र जोशी/उदयपुर. जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को आयुर्वेद महाविद्यालय के सभागार में जिला स्तरीय मतदाता जागरुकता कार्यक्रम हुआ। इसमें शहर की दो प्रतिभाओं को डिस्ट्रक्ट यूथ आइकन बनाया गया। पूर्व मतदान में सहयोग करने वाले और पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे।प्रशासन की ओर से मतदान को लेकर खेल के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाली माला सुखवाल एवं गौरवी सिंघवी को जिला यूथ आइकन के रूप में नामित किया गया। समारोह के दौरान उनके नाम की घोषिणा की गई। जिले के युवा मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने में जिला यूथ आइकन की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।चुनाव पाठशाला का परिचय देते हुए नगर विकास प्रन्यास के विशेषाधिकारी ओपी बुनकर ने कहा कि मतदाता पहचान पत्र होने के बावजूद कई लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं पाए जाते। ऐसे मतदाता जिनके पास मतदान परिचयपत्र हैं, वे एक बार मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य देख लें ताकि वोट डालने जाते समय किसी प्रकार की परेशानी ना हो।एनआईसी के निदेशक जितेंद्र वर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी मोबाइल एप सी-विजिल के बारे में विस्तार से जानकारी दी।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सम्भागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा थे। अध्यक्षता कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने की। इस दौरान एडीएम प्रशासन चांदमल वर्मा, एडीएम सिटी राजेंद्र अग्रवाल सहित जिले भर के सहायक चुनाव अधिकारी, चुनाव अधिकारी, विभिन्न स्कूल कॉलेजों के युवा मतदाता एवं आमजन उपस्थित रहे उपस्थित रहे।

 

 

 

READ MORE : आधार कार्ड का फर्जीवाड़ा : आधार कार्ड के लूट के अड्डों को शह देने में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका आई सामने



ईवीएम और वीवीपैट का प्रदर्शन
निर्वाचन आयोग की ओर से पहली बार मतदाताओं को अपने मत के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए वीवीपैट मशीन भी ईवीएम के साथ संलग्न की गई है। इस दौरान ईवीएम वीवीपैट की कार्यप्रणाली का प्रदर्शन किया गया। यूथ आइकन सहित कई युवाओं ने स्वयं मतदान कर वीवीपैट में पर्ची पर अपने मतदान के बारे में जानकारी प्राप्त की। जागरुकता को लेकर कुछ वीडियो क्लिप भी दिखाई गई। एक वेबसाइट भी लांच की गई। मस्कट का विमोचन भी किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned