scriptvoter list in rajasthan udaipur update work and new name add event | मतदाता सूची में नाम जुड़वाने में खेरवाड़ा विस आगे | Patrika News

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने में खेरवाड़ा विस आगे

अब तक पूरे जिले में सात हजार नाम जुड़े, नवंबर तक चलेगा अभियान

 

उदयपुर

Published: November 18, 2021 02:40:55 pm

मुकेश हिंगड़

उदयपुर. पहली जनवरी, 2022 को आधार तिथि मानकर मतदाताओं के नाम जोडऩे के लिए शुरू किए अभियान के तहत उदयपुर जिले की आठ विधानसभाओं में 7448 मतदाताओं ने नाम जुड़ाने के लिए आवेदन किया है। वैसे यह प्रक्रिया अभी जारी है। नाम जुड़वाने के आवेदन अधिकतर नए मतदाताओं के नाम जुड़वाने को लेकर ऑनलाइन व्यवस्था का भी युवा फायदा उठा रहे हैं।
निर्वाचन विभाग की ओर से नाम जुड़वाने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन भी किया गया। अभी 13 नवंबर को शिविर लगा और अब 20 नवंबर को दूसरा शिविर लगेगा। इन शिविरों में बीएलओ नाम जोडऩे, हटाने से लेकर संशोधन का काम करते है। अभी शुरू हुई इस प्रक्रिया में नए नाम जुड़वाने को लेकर सबसे ज्यादा आवेदन खेरवाड़ा विस में तो कम नाम उदयपुर शहर में आए है। वैसे ये आंकड़ा हर घंटे बदल जाता है क्योंकि कई आवेदन नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी आते हैं।
voter list
voter list
अभियान 30 तक चलेगा

निर्वाचन विभाग की ओर से 1 नवम्बर, 2021 से 30 नवम्बर की अवधि में मतदाता सूचियों में नाम जोडऩे, हटाने तथा संशोधन के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2022 चलाया जा रहा है। एडीएम (प्रशासन) ओपी बुनकर ने बताया कि कोई भी युवा, जो 1 जनवरी को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं या पूर्व में पंजीकरण से वंचित रहे मतदाता अपने घर के समीप मतदान केन्द्र पर 30 नवंबर तक पंजीकरण करवा सकेंगे।
घर बैठे-बैठे वोटर हेल्पलाइन एप पर भी भर सकेंगे आवेदन
मतदाता सूची में नाम जोडऩे, संशोधन करने के लिए वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करके घर से ही ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा मतदाता एनवीएसपी पोर्टल की सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं। मतदाताओं को अपना तथा परिवार के अन्य सदस्यों के नाम मतदाता सूची में देखने की सुविधा भी उपलब्ध है। नए नाम जोडऩे या हटाने और संशोधन से पहले मतदाता सूची में आपका नाम है या नहीं, इसे देखना होगा। इसके लिए घर बैठे आप अपना नाम निर्वाचन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं। कोई भी मतदाता विभाग की वेबसाइट पर जाकर दाईं ओर दिए गए सर्च नेम इन इलेक्टोरल रोल लिंक को क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इतने आए नाम जुड़ाने के आवेदन

विधानसभा क्षेत्र... आवेदन आए
गोगुंदा... 1019
झाड़ोल... 338
खेरवाड़ा... 2389
उदयपुर ग्रामीण... 780
उदयपुर शहर... 277
मावली... 1108
वल्लभनगर... 358
सलूंबर... 1179
कुल... 7448

(आंकड़े 15 नवंबर तक के)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.