scriptनेटवर्क की समस्या के चलते प्रभावित हो रहा मतदाता सत्‍यापन कार्य, बीएलओ को हो रही द‍िक्‍कतें | Voter verification work affected due to network problem, udaipur | Patrika News

नेटवर्क की समस्या के चलते प्रभावित हो रहा मतदाता सत्‍यापन कार्य, बीएलओ को हो रही द‍िक्‍कतें

locationउदयपुरPublished: Sep 18, 2019 07:44:52 pm

Submitted by:

madhulika singh

निर्वाचन विभाग के मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में नेटवर्क नहींं आने से विभाग का एप भी ढंग से कार्य नहींं कर रहा

नेटवर्क की समस्या के चलते  प्रभावित हो रहा मतदाता सत्‍यापन कार्य, बीएलओ को हो रही द‍िक्‍कतें

नेटवर्क की समस्या के चलते प्रभावित हो रहा मतदाता सत्‍यापन कार्य, बीएलओ को हो रही द‍िक्‍कतें

धरियावद. निर्वाचन विभाग के मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में मतदाता सत्यापन कार्य इन दिनों ग्रामीण अंचल में नेटवर्क की समस्या के चलते प्रभावित हो रहे हैं । ऐसे में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य ऑफलाइन किये जाने को लेकर क्षेत्र के समस्त बीएलओ ने एक मांग पत्र तहसीलदार मुकेश मीणा को सौंंपकर अपनी पीड़ा एव परेशानी से अवगत करवाया। बीएलओ के अनुसार, नेटवर्क नहींं आने से विभाग का एप भी ढंग से कार्य नहींं करता जिसके चलते बूथ लेवल अधिकारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा नेटवर्क नहींं होने से ग्रामीण मतदाताओं की ऑनलाइन प्रविष्ठियां तक नही हो रहींं । दरअसल विभाग के निर्देशानुसार, धरियावद विधानसभा की धरियावद तहसील में मोबाइल एप के जरिए बीएलओ डोर टू डोर जाकर ग्रामीण मतदाताओं से संपर्क कर उनका मतदाता सूची सत्यापन कार्य कर रहे हैं । लेकिन विगत 10 से 12 दिनों से ग्रामीण क्षेत्र में नेटवर्क नहींं आने एवंं एप के सही प्रकार से कार्य नहींं करनेे से ऑनलाइन सत्यापन की प्रक्रिया में बीएलओ को मशक्कत करनी पड़ रही है।

इन जगहों पर हो रही परेशानी
बीएलओ ने बताया कि मोबाइल एप से मतदाता पुनरीक्षण कार्य एव सत्यापन के दौरान पहाड़ी एव दूरस्थ क्षेत्रोंं जैसे बिलड़िया, चरी,पहाड़ा, चारनिया, देवला, लोहागढ़, दातलिया में समस्या सबसे ज्यादा आ रही है। इसके अलावा मुख्यालय के नजदीकी ग्रामोंं में भी बीएलओ नेट की समस्या से परेशान हैंं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो