script2 दिन बाद भी रेलवे पुलिया से नहीं निकला पानी | Water did not come out of railway culvert even after 2 days | Patrika News
उदयपुर

2 दिन बाद भी रेलवे पुलिया से नहीं निकला पानी

आवागमन हुआ बंद , तैर कर जा रहे हैं मवेशी व ग्रामीण

उदयपुरJul 28, 2021 / 07:23 pm

surendra rao

Water did not come out of railway culvert even after 2 days

2 दिन बाद भी रेलवे पुलिया से नहीं निकला पानी

खेरोदा (उदयपुर). कस्बे व आसपास के क्षेत्रों में दो दिन पूर्व आई बारिश से रेलवे पुलिया का पानी अभी तक नहीं निकला। जानकारी के अनुसार खेरोदा-संग्रामपुरा पुलिया नम्बर 32 पर बारिश का पानी जमा होने से ग्रामीणों का आना-जाना बंद हो गया। वहीं किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए तैर कर पुलिया को पार करना पड़ रहा है। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे की पुलिया में पानी की निकासी सही नहीं होने से जरा सी बारिश में पुलिया पानी से लबालब हो जाती है जिससे आने-जाने में दिक्कत होती है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं निकला है। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
शिक्षकों ने तैयार की तुलसी वाटिका
भटेवर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुपड़ी के वरिष्ठ अध्यापक पर्यावरण प्रेमी मंगल कुमार जैन ने विद्यालय परिसर में औषधीय पौधे लगाकर पर्यावरण को हरा भरा बनाने का अभियान शुरू किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य मोनिका जोशी, प्रथम प्रभारी व्याख्याता रईस मोहम्मद खान, वरिष्ठ अध्यापक पवन कुमार चौबीसा, संदीप वर्मा, शकुंतला देवड़ा, वीना सिंह, शिक्षक सतवीर, ममता माहेश्वरी, तारा आमेटा, कनिष्ठ सहायक पंकज कुंवर, कुक कम हेल्पर मीरा सेन आदि ने जैन को बधाई देते हुए पौधारोपण में सहयोग किया। शिक्षक जैन ने राजस्थान सरकार के घर-घर औषधि कार्यक्रम से प्रेरित होकर विद्यालय में तुलसी वाटिका का निर्माण कर विशेष रुप से तुलसी, नाग फनी, गिलोय, अजवाइन, नींबू, सहजन आदि के पौधे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो