उदयपुर में बार‍िश के बाद जलाशयों में पानी की आवक जारी, जानें कहां क‍ितना आया पानी..

उदयपुर में बार‍िश के बाद जलाशयों में पानी की आवक जारी, जानें कहां क‍ितना आया पानी..

Madhulika Singh | Publish: Aug, 13 2019 02:27:52 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

जिले में नहीं हुई बारिश, दिनभर रही धूप-छांव की स्थिति, पिछोला Lake Pichola का जलस्तर हुआ 3.4 फीट

धीरेंद्र जोशी/उदयपुर . जिले में तीन दिन बारिश होने के बाद सोमवार को लगातार दूसरे दिन मौसम शुष्क रहा। हल्के बादलों के कारण दिनभर धूप-छांव का दौर चला। इधर, जलाशयों में आवक जारी है।

जिले भर में दिनभर कहीं भी बारिश नहीं हुई। गत दिनों हुई बारिश के चलते नदी-नालों से जलाशयों में पानी की आवक जारी है। पिछोला Lake Pichola का जलस्तर शाम तक 3.4 फीट हो गया, वहीं मदार बड़ा madar bada talaab का जलस्तर 7.7 फीट पर पहुंच गया। बीते 24 घंटों में जिले में सर्वाधिक 10 मिलीमीटर बारिश डाया में दर्ज की गई।


कहां कितना पानी आया

जलाशय ... जल स्तर
पिछोला ... 3.4 फीट

बड़ी ... 8.5 फीट
मदार बड़ा ... 7.7 फीट

मदार छोटा ... 6.9 फीट
गोवर्धन विलास ... 4.1 फीट

उदयसागर ... 10.3 फीट
देवास प्रथम ... 22.4 फीट

मादड़ी ... 10.7 फीट
जयसमंद ... 8.4 फीट

 

बारिश के बाद हवा से आडी पड़ी फसलें

उदयपुर जिले के कुराबड, बंबोरा सहित मेवल क्षेत्र में बारिश के साथ हवा चलने पर बडे पैमाने पर किसानों को नुकसान होने का अनुमान है। किसानों के खेतों में बढ रही खरीफ फसले मक्का, जवार बाजरा, गवार आदि की फसले आडी पड गई जिसे लेकर किसान चिंता में रहे। किसानों ने बताया कि इससे फसलों को नुकसान होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned