scriptउदयपुर में पकड़े तबलीगी जमात के पांच लोग, गत एक पखवाड़े में विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल | We have made a resolution, we will save our street, our village, our c | Patrika News

उदयपुर में पकड़े तबलीगी जमात के पांच लोग, गत एक पखवाड़े में विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

locationउदयपुरPublished: Apr 01, 2020 10:08:21 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– चिकित्सा विभाग की बड़ी कार्रवाई

उदयपुर में पकड़े तबलीगी जमात के पांच लोग, गत एक पखवाड़े में विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

उदयपुर में पकड़े तबलीगी जमात के पांच लोग, गत एक पखवाड़े में विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए चिकित्सा विभाग ने जानकारी जुटा मंगलवार को जिले के तबलीगी जमात से जुड़े पांच लोगों को पकड़कर इनकी स्क्रीनिंग करवाई है, साथ ही उन्हें ओटीसी में क्वारेंटाइन में रखे गए हैं। उनके घर पर ये जानकारी चस्पा करवाई गई है। टीम के साथ जुड़े आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य ने बताया कि सहायक कलक्टर टी शुभमंगला के निर्देशन में अम्बामाता पुलिस की मदद से इन पाचों को पकड़कर स्क्रीनिंग करवाई गई है। जानकारी के अनुसार निजामुद्दीन दिल्ली में तबलीगी जमात के जलसे में शामिल कई लोगों के बीमार होने की चर्चा के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर था। स्थानीय प्रशासन ने चिकित्सा विभाग को सूचना दे दी थी कि वह यहां भी यदि कोई इस जमात से जुड़ा हो तो तत्काल कार्रवाई करें। इस पर चिकित्सा विभाग का दल सुबह से ही विभिन्न मोहल्लों में जानकारी जुटाने में लग गया था, इसके बाद दोपहर करीब एक बजे कई माध्यमों से पता कर पांच जनों को अलग-अलग जगह से पकड़ा गया। आदित्य ने बताया कि मल्लातलाई से इम्तियाज और कादिर, माजी की सराय से महबूब, सवीना पेट्रोल पम्प के आगे से मोहम्मद अली और खेरवाड़ा मस्जिद के पास से सलीम को विभाग ने पकड़कर स्क्रीनिंग करवाई है। बातचीत में सभी ने बताया कि वे जमात के कार्यक्रमों में पिछले दिनों सीकर, झुन्झुनूं, रतलाम और बांसवाड़ा गए थे, बार-बार पूछने पर ये अपना रूट चार्ट बार-बार बदल रहे थे, हालांकि उन्होंने ये नहीं स्वीकारा कि इनमें से कोई दिल्ली भी गया था या नहीं। सभी को ओटीसी के क्वारंटाइन में रखा गया है, सलीम बार-बार वहां मौजूद चिकित्सकों से वहां से जाने के लिए कह रहा था, लेकिन उसे बाद में समझाया गया।
—-

चार की ओटीसी में एक की एमबी में स्क्रीनिंग चार की ओटीसी में टीम भेजकर व खेरवाड़ा से लाए गए सदस्य की स्क्रीनिंग एमबी में करवाई गई। बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके साथ में कुल 12 लोग थे, जिसमें से झुन्झुनू में एक, दिल्ली में एक, पांच सीकर में है। चिकित्सा टीम में डॉ संजय माहेश्वरी, डॉ विकास सहित अन्य सदस्य शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो