scriptप्लेन में मच्छर की शिकायत करना डाॅक्टर को पड़ा भारी, क्रू ने दिखाया बाहर का रास्ता | Indigo offloads doctor after he complains about mosquitoes | Patrika News

प्लेन में मच्छर की शिकायत करना डाॅक्टर को पड़ा भारी, क्रू ने दिखाया बाहर का रास्ता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2018 11:37:38 am

Submitted by:

Manoj Sharma

डाॅक्टर ने फ्लाइट में मच्छर होने की शिकायत कर दी जिसके बाद क्रू ने उन्हें धक्का मार के बाहर का रास्ता दिखा दिया।

indigo
नई दिल्ली। प्लेन में सवार एक डाॅक्टर को मच्छर की शिकायत करना भारी पड़ गया। डाॅक्टर ने फ्लाइट में मच्छर होने की शिकायत कर दी जिसके बाद क्रू ने उन्हें धक्का मार के बाहर का रास्ता दिखा दिया।
फ्लाइट में मच्छर होने की शिकायत

दरअसल, लखनऊ एयरपोर्ट से एक डाॅक्टर लखनऊ से बंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-541 फ्लाइट में चढ़े। डाॅक्टर राय नारायण अस्पताल में सर्जन हैं। डाॅक्टर ने फ्लाइट में मच्छर होने की शिकायत की। उन्होंने क्रू-मेंबर से कहा कि प्‍लेन में काफी मच्‍छर हैं जिससे यात्रि‍यों को परेशानी हो रही है। यहां पर लोग अपने परिवार के साथ हैं, कई बच्चे और बूढ़े भी यात्रा कर रहे हैं। मच्छरों से लोगों को बहुत खतरा है और इनके काटने से कई बीमारियां भी हो सकती हैं। लेकिन डाॅक्टर को ये शिकायत करना महंगा पड़ गया। डाॅक्टर की बातें सुनते ही क्रू ने उनके साथ धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया और उन्हें फ्लाइट से भी बाहर निकाल दिया।
https://twitter.com/ANI/status/983564433464135680?ref_src=twsrc%5Etfw
मच्छरों से है परेशानी तो देश छोड़कर चले जाइए

मामले पर डाॅक्टर राॅय ने बताया कि ‘मैं जब प्‍लेन में चढ़ा तो उसमें बहुत सारे मच्‍छर थे। मैंने कुछ यात्रियों के साथ मिलकर इसकी शिकायत एयरहोस्‍टेस से की और कहा कि यहां कुछ स्प्रे छिड़काया जाए जिससे मच्छर कम हो जाए और हम आराम से बैठ सकें। इस पर मुझसे कहा गया कि आप से अभी कोई सीनियर बात करेगा। जब बहुत देर हो गई औ र हमारी बात को नजरअंदाज किया जाने लगा तो मैंने इसका विरोध किया।
लेकिन क्रू-मेंबर फ्लाइट का दरवाजा बंद करने लगे और मेरे से धक्का-मुक्की करके बोले कि लखनऊ में मच्छर का होना आम बात है। अगर आपको ज्यादा परेशानी है तो आप देश छोड़कर चले जाइए। बात यहीं पर खत्म नहीं हुई बल्कि मुझे आतंकी कहा गया और बाहर निकाल दिया। बाद में मुझ पर माफी मांगने के लिए दबाव बनाया गया कि मेरी वजह से फ्लाइट लेट हुई है।’
इंडिगो ने बात को सिरे से नकारा

हालांकि इंडिगो ने इस बात से साफ मना किया है। इंडिगो का कहना है कि डॉक्‍टर को मच्‍छरों की शि‍कायत करने पर नहीं उतारा गया है बल्‍क‍ि उनके अक्रामक व्यवहार की वजह से ऐसा किया गया है।
कंपनी ने एनजीटी के आदेश का भी हवाला देते हुए कहा है कि विमान में यात्री होने पर कोई भी छिड़काव नहीं किया जा सकता। इससे यात्रियों को परेशानी हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो