लेकसिटी @ 42.5 डिग्री, गर्मी से हो रहे हाल-बेहाल

अपे्रल के पहले पखवाड़े में ही आसमान से बरसती आग से शहरवासी बेहाल हैं और उन्हें अभी से मई और जून में गर्मी का अनुमान लगाकर पसीने छूट रहे हैं। उदयपुर में पिछले कुछ दिनों से सूर्य आग उगल रहा है। ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए कई जतन कर रहे हैं।

 अपे्रल के पहले पखवाड़े में ही आसमान से बरसती आग से शहरवासी बेहाल हैं और उन्हें अभी से मई और जून में गर्मी का अनुमान लगाकर पसीने छूट रहे हैं।  उदयपुर में पिछले कुछ दिनों से सूर्य आग उगल रहा है।  ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए कई जतन कर रहे हैं।


READ MORE: Video: कांकरोली में दो युवकों पर चाकू से हमला, शहर में तनाव, एएसपी के साथ दस थानों का जाब्ता तैनात


सुबह ग्यारह बजे के आसपास से ही सड़कों से गर्म हवा की लपटें उठनी शुरू हो जाती है। अपराह्न में कड़क धूप एवं तपन झुलसाने वाली प्रतीत होती है। गर्मी को देखते हुए लोग दोपहर में बाहर निकलने से कतराने लगे हैं। जरूरी काम सुबह या शाम को किए जा रहे हैं। दोपहर में शहर की सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम रहने लगी है। तपती दोपहर में स्कूल से लौटने वाले बच्चों की हालत खराब है। डबोक स्थित मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 42.6 एवं न्यूनतम 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  


Ashish Joshi Zonal Head
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned