scriptwedding season: बाराती गायब, बचे सिर्फ दूल्हा और बैंडबाजे | wedding season band baaja procession | Patrika News
उदयपुर

wedding season: बाराती गायब, बचे सिर्फ दूल्हा और बैंडबाजे

कोरोना को लेकर सरकारी गाइडलाइन का असर

उदयपुरJan 24, 2022 / 01:31 am

Pankaj

wedding season band baaja procession

wedding season band baaja procession

मकर संक्रांति पर मलमास खत्म होने के बाद रविवार को शादियों का बड़ा मुहूर्त रहा। ऐसे में शहर सहित जिले में शादियों की काफी तादाद रही। कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद जारी सरकारी गाइडलाइन के तहत यह पहली बार का मौका था, जब शादियां हुई। नई गाइडलाइन में मेहमानों की संख्या 100 की गई है, लेकिन इसकी शुरुआत सोमवार से है, जबकि रविवार को काफी शादियां रही। ऐसे में रविवार के आयोजनों में मेहमानों की संख्या 50 ही रही। इसी के चलते सड़कों पर निकली बारातों में दूल्हा, परिवार के चंद लोग और बैंडवादक ही नजर आए। बाराती तो मानो गायब ही हो गए।
शादियों की अधिक तादाद के चलते शहर की वाटिकाएं, समाज के नोहरे आदि बुक रही। हालांकि लोगों ने गाइडलाइन की पालना में जहां मेहमानों की संख्या सीमित कर दी, वहीं आयोजनों को भी संक्षिप्त किया। रविवार शाम को भी आयोजनों को देर रात तक चलाने के बजाय शाम तक निबटाने का प्रयास किया गया। कोरोना के डर से स्थानीय लोगों की ही भागीदारी अधिक देखी गई, जबकि बाहरी लोगों ने आयोजनों की भीड़ का हिस्सा बनना उचित नहीं समझा।
शादी समारोह आयोजनों को लेकर शहरवासियों में उत्साह रहा। हालांकि कोरोना का डर सबमें साफ दिखाई दिया। ज्यादात्तर लोगों ने मास्क पहनकर शादी समारोह में शिरकत की। जिस किसी ने सेहत की चिंता की, उसने आयोजनों में शामिल होने से परहेज किया। सर्द मौसम का भी शादियों पर असर नजर आया। जो मेहमान शादियों में शामिल हुए, वे गर्म कपड़ों में लिपटे हुए थे। आयोजन स्थलों पर भी अलाव जलाए गए। आयोजनों को देर रात तक चलाने के बजाय जल्दी खत्म किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो