झीलों की नगरी में 5 दिन चलेगा बॉस्केटबॉल का रोमांच, वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट 4 से

झीलों की नगरी में 5 दिन चलेगा बॉस्केटबॉल का रोमांच, वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट 4 से

Mukesh Hingar | Publish: Oct, 23 2017 01:59:18 AM (IST) | Updated: Oct, 23 2017 09:28:32 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर .60 विश्वविद्यालयों की टीमें लेंगी हिस्सा

 

उदयपुर . सुखाडि़या विश्वविद्यालय की मेजबानी में एमबी कॉलेज मैदान पर 4 से 8 दिसंबर तक वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी बॉस्केटबॉल पुरुष टूर्नामेंट होगा। इस दौरान झीलों की नगरी में बॉस्केटबॉल का रोमांच सिर चढक़र बोलेगा। टूर्नामेंट में करीब 60 विश्वविद्यालयों की टीमें हिस्सा लेंगी। यह तीसरा अवसर है कि जब एआईयू ने सुखाडि़या विश्वविद्यालय को वेस्ट जोन की मेजबानी सौंपी है।

 

READ MORE : उदयपुर में देश का पहला वर्चुअल फिश एक्वेरियम शुरू, शहरवासी देख सकेंगे मछलियों का संसार

 

वेस्ट जोन की विजेता टीमें ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेगी। सुखाडि़या विश्वविद्यालय की बॉस्केटबॉल टीम काफी मजबूत मानी जाती है। वहीं मध्यप्रदेश, राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर , महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर से कड़ी चुनौती मिलेगी।

 

यह रहेंगे इंतजाम
विश्वविद्यालय स्पोट्र्स बोर्ड कार्यालय इन दिनों आयोजन की तैयारियों में जुटा है। विवि खिलाडि़यों के आवास सहित अन्य व्यवस्थाएं करेगा। एमबी मैदान पर प्रतियोगिता के लिए लाखों की रुपए की लागत से नए बॉस्केटबॉल कोर्ट का निर्माण करवाया जा रहा है। निर्माणाधीन कोर्ट में फ्लड लाइटें भी लगाई जा रही हैं, जिससे रात के समय भी मैच हो सकेंगे। एमबी मैदान सहित तीन कोर्ट में मुकाबले देखने को मिलेंगे।

 

READ MORE : Fish Aquarium @udaipur का हुआ शुभारंभ, देखने कि मिलेंगी करीब 150 तरह की मछलियां, देखें तस्वीरें

 

मार्च पास्ट रहेगा मुख्य आकर्षण

मार्च पास्ट टूर्नामेंट का सबसे प्रमुख आकर्षण रहेगा। जब सभी वेस्ट जोन टीमें अपने-अपने विश्वविद्यालयों के ध्वज के साथ मार्च पास्ट करेंगे। इसमें मेजबान सुखाडि़या विवि की टीम सबसे आगे रहेगी। कुलपति और स्पोट्र्स बोर्ड के अध्यक्ष सीआर सुथार मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।

 

READ MORE : #BREAKING: CAR ACCIDENT- अम्बेरी पुलिया के निकट 50 फीट गहरी खाई में गिरी कार, दो मासूमों को आई गंभीर चोटें, देखें वीडियो

 

एआईयू से वेस्ट जोन की मेजबानी मिलना विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है। टूर्नामेंट में खिलाडि़यों को उच्च स्तरीय सुविधाएं मुहैया कराएंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि खिलाड़ी उदयपुर से अच्छे अनुभव लेकर जाएं।

प्रो. जेपी. शर्मा, कुलपति सुखाडि़या विवि

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned