scriptटीका लगवाने में बुकिंग हो गई तो लगा जैसे लॉटरी लग गई. | When booking was done to get the vaccine, it felt like a lottery was d | Patrika News

टीका लगवाने में बुकिंग हो गई तो लगा जैसे लॉटरी लग गई.

locationउदयपुरPublished: May 09, 2021 08:35:50 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– टीका लगवाने के युवा आंखों में काट रहे दिन-रात- विभाग की ओर से तय सिस्टम नहीं – लोग हो रहे परेशान

टीका लगवाने में बुकिंग हो गई तो लगा जैसे लॉटरी लग गई.

टीका लगवाने में बुकिंग हो गई तो लगा जैसे लॉटरी लग गई.

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. सरकार ने 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण तो शुरू कर दिया, लेकिन उदयपुर में तो हाल ऐसे है कि पूछिए ही मत। हालात ये है कि जिसकी टीका लगवाने के लिए तय स्थान पर बुकिंग हो गई तो मानो उसकी तो लॉटरी ही लग गई। चंद मिनट्स में पूरी बुकिंग हो रही है, ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने केवल टीका लगवाने के लिए बुकिंग करवाने का टेंडर ही ले लिया हो। चिकित्सा विभाग में भी चर्चा है कि रेलवे की टिकट बुकिंग से भी तेजी से टीकाकरण सत्र बुक हो रहे हैं।
————

जैसे ही स्लॉट खुलता है …

चंद मिनट्स में बुक- लोगों का कहना है कि विभाग की ओर से स्लॉट बुक करने का कोई समय तय नहीं है, ऐसे में लोग दिन-रात केवल बुकिंग करवाने में ही लगे हुए हैं। लेकिन उनकी बुकिंग होने से पहले ही जैसे खोलते हैं तो सभी सत्र बुक नजर आते है। जब से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग वालों का टीकाकरण शुरू हुआ है, तब से इस वर्ग के लोग दिन-रात बुकिंग का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनकी बुकिंग नहीं हो पा रही है।
———

पूर्व महापौर रजनी डांगी ने कहा कि वेक्सीन के ऑनलाइन पंजीकरण को लेकर प्रशासन को समय तय करना चाहिए। इस समय युवा सुबह से रात तक ऑनलाइन पंजीयन के लिए लगे है, और कब स्लॉट को बुकिंग के लिए खोला जाता है यह बताना तो चाहिए। उन्होंने कहा कि दिन भर मोबाइल व लेपटॉप पर वेक्सीन के स्लॉट पर पंजीकरण कब खुलेगा इसमें ही समय निकल रहा हैए जिनता भी हो लेकिन तय समय तो बताया जाए।
———

हमारे हाथ में नहीं ये व्यवस्थाएं हमारे हाथ में नहीं है। सबकुछ ऑनलाइन हो रहा है। ऑनलाइन में अपाइन्टमेंट पर्ची मिल रही है, सत्र बुक होने के साथ ही सभी लाभार्थियों की जानकारी नाम, उम्र, पता व मोबाइल नम्बर के साथ तय सत्र स्थल को मिलती है। सत्र चार बजे समाप्ति के बाद कितनी वैक्सीन बची है, ये देखकर शाम पांच बजे बाद स्लॉट बुकिंग हो रही है। ऑनलाइन बुकिंग कोविन एप पर हो रही है।
डॉ अशोक आदित्य, आरसीएचओ उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो