scriptजज निरीक्षण पर पहुंची तो खुलती रही पोल पर पोल | When the judge reached the inspection, the pole kept on opening | Patrika News

जज निरीक्षण पर पहुंची तो खुलती रही पोल पर पोल

locationउदयपुरPublished: Aug 28, 2019 11:25:56 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रिद्धिमा शर्मा का निरीक्षण

जज निरीक्षण पर पहुंची तो खुलती रही पोल पर पोल

जज निरीक्षण पर पहुंची तो खुलती रही पोल पर पोल

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रिद्धिमा शर्मा ने मंगलवार को मावली में स्कूल, महाविद्यालय व स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया।इस दौरान कई कमियां सामने आई। उन्होंने संबंधितों को कमियों करने के निर्देश दिए।
ये मिले हाल:
सीएचसी मावली

चिकित्सक तो है, लेकिन एक ही नर्सिंग कर्मचारी होने से व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही है, जबकि प्रतिदिन तीन सौ से साढ़े तीन सौ की ओपीडी है। शौचालय में मूत्रालय टूटा हुआ मिला। राउप्रावि मावली
बच्चों के शौचालय गंदे थे, पानी नहीं था। मूत्रालय भी गंदे व टूटे हुए थे। स्कूल में कुएं की सिर्फ डेढ़ फीट की मुंडेर है। इसका पानी भी गंदा था। दो दिन में कुएं को ढकने के निर्देश दिए गए। पानी की व्यवस्था नहीं होने को लेकर किसी पत्र व्यवहार को करने की बात पूछने पर प्रधानाध्यापक ने पत्र सिंचाई विभाग को भेजा गया था, लेकिन वहां से कोई फायदा नहीं हुआ। रिद्धिमा शर्मा ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से फोन पर वार्ता की लेकिन उन्होंने इस स्थिति से अनभिज्ञता जताई।
राबाउमावि मावली

छात्राओं के लिए खुला शौचालय है जिससे निजता भंग होने का खतरा है। इसमें पानी की व्यवस्था भी नहीं है। इस संबंध में मावली ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि यह भी उनकी जानकारी में नहीं है। 12.30 बजे निरीक्षण के दौरान 11वीं कक्षा की छात्राओं ने बातचीत में बताया कि सुबह आठ बजे स्कूल आने के बाद भी उनकी उपस्थिति नहीं ली गई। सुबह से किसी शिक्षक ने उनकी कक्षा नहीं ली।
राजकीय महाविद्यालय मावली
ट्यूब वेल से टैंकर में भर रहे हैं। पानी की कठोरता 950 टीडीएस मिली। कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए पेयजल की अन्य कोई व्यवस्था नहीं दिखी।

उप कारागृह मावली
कैदियों के खाना बनाने की जगह एवं नियमित रूप से पेशी पर ले जाने की जानकारी ली गई। उप कारागृह में व्यवस्था बेहतर मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो