आखिर ऐसा क्या हुआ कि परिजन रह गए स्तब्ध

मोबाइल चार्ज करते लगे करंट से विवाहिता की मौत
पीहर में हुआ दाह संस्कार

By: surendra rao

Updated: 13 Jun 2021, 05:59 PM IST

कानोड़. (उदयपुर). पीथलपुरा ग्राम पंचायत के गांव मालखेजड़ी में मोबाइल चार्ज करते लगे करंट से एक विवाहिता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। देर रात को माल खेजड़ी निवासी रवीना पत्नी रोशन लाल भील (२०) अपना मोबाइल चार्ज पर लगा रही थी कि अचानक करंट का झटका लगा और खाना खा रहे पति रोशन लाल पर गिरते हुए बेसुध हो गई, यह देख परिजन घबरा गए। घटना की जानकारी स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि शंकरलाल जाट को देते हुए पुलिस को अवगत करवाया। देर रात को थानाधिकारी कमलेन्द्र सिंह सोलंकी मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा की विवाहिता बेसुध पड़ी थी, जिसके पास बैठे परिजन रूदन कर रहे थे। युवती को आनन-फानन में चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद नियमानुसार उपखण्ड अधिकारी श्रवण सिंह राठौड़ की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। चिकित्सालय पहुंचे पीहरपक्ष (उम्मेदपुरा थाना भीण्डर) के लोगों ने दाह संस्कार अपने यहां करने की बात कही। जिसके बाद ससुराल पक्ष ने सहमति जताते हुए दाह संस्कार में शामिल हुए। मृतका का उसके पीहर उम्मेदपुरा गांव में पुलिस की मौजूदगी में गमहीन माहौल में दाह संस्कार किया गया। मृतका का विवाह दो वर्ष पूर्व ही हुआ था, पति रोशनलाल मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पाल रहा था लेकिन अचानक हादसे ने परिवार को सदमे में ला दिया हैै। मृतका के कोई संतान नहीं थी, वहीं पीहर में पिता की भी एक मात्र पुत्री थी।
घर में छाया मातम
पिता की एकलौती बेटी की लाश जब उसके आंगन में पहुंची तो परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। देर शाम तक पूरा गांव गमहीन माहौल में रहा, गांव में चूल्हा तक नहीं जले, वहीं पत्नी खोने वाले पति की आंखों में भी आंसू देखे गए।
हाथ में घुस गई चार्जर पिन
सहजता के साथ मोबाइल चार्ज लगाने वाली रवीना को यह कतई पता नहीं था कि यह मोबाइल चार्जर उसकी जान ले लेगा। जैसे ही रवीना ने मोबाइल चार्ज पर लगाया, तेज करंट के झटके के साथ चार्जर की पिने उसके हाथ में घुस गई जो पोस्टमार्टम के समय चिकित्सकों ने हाथ से बाहर निकाला। घटना का चश्मदीद जो भी बना वह मोबाइल चार्जर का सच चिकित्सालय में भी लोगों को बताता रहा।

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned