scriptइंजेक्शन के नाम पर झोलाछाप की नादानी बन गई विवाहिता की मौत का कारण | Woman Dies Due to the injection of NEEM-HAKEEM, | Patrika News

इंजेक्शन के नाम पर झोलाछाप की नादानी बन गई विवाहिता की मौत का कारण

locationउदयपुरPublished: Oct 03, 2018 03:36:34 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

www.patrika.com/rajasthan-news

salumber

इंजेक्शन के नाम पर झोलाछाप की नादानी बन गई विवाहिता की मौत का कारण

उदयपुर/सलूम्बर. नगर के एक झोलाछाप दवाखाने में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। पुलिस ने नीम हकीम चिकित्सक को हिरासत में लिया।
सूरजपोल स्थित रिपुण कुमार राय के नीम हकीम के दवाखाने पर मंगलवार को बहू के साथ लालकी (50) पत्नी भैरा मीणा निवासी मातासुला बुखार की शिकायत पर पहुंची। नीम हकीम ने इंजेक्शन लगाया, जिससे महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और दवाखाने में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी नीम हकीम को हिरासत में लिया। मृतका की बहू भूरी ने बताया कि उसकी सास लालकी को थोड़ा बुखार होने पर नीम हकीम को दिखाया लेकिन नीम हकीम ने उपचार के लिए भर्ती करने की बात कही। भूरी का कहना था कि वे दोनों सरकारी हॉस्पिटल जाने के लिए निकले लेकिन नीम हकीम रिपुण राय ने जबरदस्ती भर्ती कर लालकी का उपचार शुरू करते हुए इंजेक्शन लगाया जिससे उल्टी हुई और तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और कुछ देर में उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर सलूम्बर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और नीम हकीम को हिरासत में लिया। इधर, सूचना पर मातासुला गांव से मृतका के परिजन एवं ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव राजकीय चिकित्साय की मोर्चरी में रखवाया। देर शाम तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। पुलिस समझाइश का प्रयास करती रही।
चोरी का फरार आरोपी गिरफ्तार
वल्लभनगर. घर से गैस सिलेंडर चोरी के मामले में पुलिस ने फरार आरोपी को गिरफ्तार किया।
पुष्पा देवी पत्नी सुरेश चन्द्र माली घर से गैस सिलेंडर व रुपए चोरी होने की रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने इस मामले में डबोक निवासी अब्दुल बक्ष को पकड़ा था। उसकी निशानदेही पर एक गैस सिलेंडर उसके घर से बरामद किया था। आरोपी को न्यायालय ने जेल भेज दिया था। इस मामले में फरार चल रहे आरोपी राहुल पुत्र गिरधारी लाल पालीवाल निवासी डबोक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके घर से भी एक गैस सिलेंडर जब्त किया। उसे भी न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
पुलिस जाप्ते को देख आरोपी फरार, शराब जब्त
पारसोला (पसं). मूंगाणा चौकी क्षेत्र से पुलिस ने अवैध शराब जब्त की। मुखबिर की सूचना पर थानाधिकारी केशुलाल खटीक, एएसआई राजवीरसिह मय जाप्ता कोटड़ी पहुंचे। जहां एक पेड़ के पास एक व्यक्ति दो जरिकेन लेकर बैठा था । पुलिस की ओर से पीछा करने पर अन्धेरा का फायदा उठाकर भाग गया। पुलिस ने ५१ लीटर हथकढ़ी महुआ शराब जब्त कर आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।
READ MORE : शूटर ने बनवाया था फर्जी आधार, केस दर्ज… आधार अनियमितता का पत्रिका ने किया था स्टिंग

अपहरण का आरोपी गिरफ्तार
गींगला. कुराबड़ थाना क्षेत्र से पिछले दिनों नाबालिग का अपहरण कर बलात्कार के आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को झामरकोटड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी मदन सिंह चौहान ने बताया कि गौरीगंज (अमेठी) निवासी मोनू पुत्र राम संजीवन रविराज उदयपुर-अहमदाबाद ब्रॉडगेज पर खारवा चांसदा के निकट पिछले 2 साल से काम कर रहा था। इस दौरान उसका सम्पर्क नाबालिग से हुआ और वह गत 23 अगस्त को उसे बहला-फुसलाकर अपने गांव ले गया, जहां उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस ने नाबालिग के पिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करते हुए अनुसंधान प्रारंभ किया। 2 दिन पहले ही नाबालिग को दस्तयाब कर लाए और आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल कराया।
अवैध रूप से बंदूक लेकर जाते एक गिरफ्तार
गींगला. कुराबड़ थाना क्षेत्र के वानु बस स्टैंड पर मंगलवार को बंदूक लेकर घूमते पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि भगवत सिंह पुत्र भंवर सिंह राजपूत एक नाल की बंदूक लेकर अवैध रूप से परिवहन कर रहा था, जो बिना लाइसेंस की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो