scriptडायन बताकर वृद्धा को प्रताडऩा का मामला दर्ज, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, आईजी को शिकायत… | Woman tortured as a witch.The police did not act, complaining to IG. | Patrika News

डायन बताकर वृद्धा को प्रताडऩा का मामला दर्ज, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, आईजी को शिकायत…

locationउदयपुरPublished: Feb 15, 2019 12:29:42 pm

– कुराबड़ में 15 दिन पहले की घटना

उदयपुर. डायन प्रथा को लेकर सख्त कानून बनने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में अब भी लाचार वृद्धाएं प्रताडऩा का शिकार हो रही है। कुराबड़ थाना क्षेत्र में तीन वर्ष पूर्व हुई गर्भस्थ शिशु की मौत को लेकर 15 दिन पहले पड़ोस में रहने वाली वृद्धा को डायन कहते हुए कुछ लोगों ने उससे मारपीट की। इस संबंध में मामला दर्ज होने के बावजूद अब तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।
कुराबड़ में ओड मोहल्ला निवासी नानालाल पुत्र गणेशलाल ओड़ ने रिपोर्ट में बताया कि 29 जनवरी को उसकी मां कंकूबाई घर पर ही थी। सुबह करीब 10 बजे पड़ोस में ही रहने वाली राधा पत्नी चम्पा लाल ओड मकान में घुस गई। मां कंकूबाई से मारपीट कर उसे नीचे गिरा दिया तथा छाती पर बैठकर डायन कहते हुए मारपीट करने लगी। वह जोर-जोर से ‘डायन’ कहते हुए मेरे बच्चे को खाने की बात कहने लगी।
READ MORE : नगर निगम का अंतिम नोटिस मिला तो मनमर्जी की दूसरी चौपाटी भी हो गई बंद…

कंकूबाई के चिल्लाने पर बहू विजेता दौडक़र आई और छुड़वाया। घटना के बाद परिजनों ने थाने में मामला दर्ज करवाया। अब तक पुलिस कार्रवाई नहीं करने पर परिजनों ने आईजी को भी शिकायत दी है।
इनका कहना

घटना के बाद मौका मुआयना के साथ ही पीडि़ता के बयान लिए थे। मामला दर्ज कर लिया है, अभी जांच जारी है। – मदनसिंह, कुराबड़ थानाधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो