script

इस मंच पर महिलाएं होंगी मुकाबले में और देखेगा पूरा शहर

locationउदयपुरPublished: Jan 27, 2019 11:56:22 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

आज होगा बॉक्सिंग महाकुंभ का आगाज आज, 101 विवि की 1 हजार महिला बॉक्सर होंगी शामिल, फिल्म अभिनेता सुरेंद्रपालसिंह भी आएंगे उदयपुर

udaipur

इस मंच पर महिलाएं होंगी मुकाबले में और देखेगा पूरा शहर

उदयपुर. राजस्थान विद्यापीठ की मेजबानी में ऑल इंडिया इंटरयूनिवर्सिटी महिला बॉक्सिंग टूर्नामेंट का महाकुंभ का आगाज सोमवार सुबह 9.30 बजे विवि के प्रतापनगर स्थित खेल मैदान में होगा। बोर्ड सचिव डॉ. भवानीपालसिंह राठौड़ ने बताया कि समारोह का शुभारंभ कुलपति एसएस सारंगदेवोत, एआईयू नई दिल्ली के संयुक्त निदेशक डॉ. गुरदीपसिंह, फिल्म अभिनेता सुरेंद्रपालसिंह, पूर्व बॉक्सर सरिता देवी, कुल प्रमुख भंवरलाल गुर्जर, रजिस्ट्रार आरपी नारायणीवाल करेंगे।
कार्यक्रम के साथ ही पांच दिवसीय बॉक्सिंग को लेकर शहरवासियों को रोमांच देखने को मिलेगा। प्रतियेागिता में वेस्ट जोन स्वर्ण, रजत व कांस्य पदकों के लिए मुकाबला होगा, जो टीम क्वालीफाई करेगी वह ऑल इंडिया बॉक्सिंग में जगह बनाएगी।
ऑफिसर्स व कोच की बैठक
इससे पहले ऑल इंडिया इंटरयूनिवर्सिटी महिला बॉक्सिंग टूर्नामेंट में शामिल होने आई टीम के कोच व ऑफिसर्स की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता कुलपति सारंगदेवोत ने की। जानकारी दी गई कि रविवार शाम तक 101 विवि से आई टीमों के कुल 1 हजार खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। चर्चा के दौरान कुलपति ने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान पारदर्शिता पर विशेष ध्यान होगा। बाहर से आए खिलाडिय़ों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं स्थानीय विवि उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा टीम के लिए उदयपुर भ्रमण की सुविधा भी दी जाएगी। सुखाडिय़ा विवि के स्पोट्र्स सचिव डॉ. दीपेन्द्र सिंह चौहान, अम्पायर अर्जुन बुया, डॉ. दिलीपसिंह चौहान एवं अन्य ने भी विचार व्यक्त किए।
अंतरराष्ट्रीय होगा मानक
डॉ. संतोष लाम्बा ने बताया कि रविवार को खेल मैदान पर बाहर से आई टीमों ने अभ्यास किया। मैदान में अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो बॉक्सिंग कोट बनाए गए हैं। मैंचों का निर्णय अंतरराष्ट्रीय स्तर की आइबा लेटेस्ट तकनीकी के माध्यम से किया जाएगा। प्रतियोगिता के दौरान अर्जुन अवार्ड प्राप्त अनूप चौधरी, द्रोणाचार्य आवार्ड से सम्मानित सागरमल की भी शिरकत रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो